चिड़ियाखाना में शेर के पिंजरे में पहुंचा साधु वेश वाला व्यक्ति, बाघ के हमले से घायल

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अलीपुर चिड़ियाखाना में शुक्रवार की सुबह बेहद ही भयंकर घटना घटी। साधु के वेश में चिड़ियाखाना आया एक व्यक्ति शेर के पिंजरे में घुस गया, उस व्यक्ति को अपनी हरकत भारी पड़ गयी, शेर ने उस पर बुरी तरह हमला कर दिया। पूर्व मिदनापुर के पटाशपुर के रहने वाले उस युवक का नाम गौतम गुछाइत है। उसे एसएसकेएम में भर्ती कराया गया। उसके दाहिने पैर और कंधे में गंभीर जख्म लगे हैं। इस घटना से काफी अफरा-तफरी मच गयी है। एक बार फिर से चिड़ियाखाना में सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। वह व्यक्ति मानसिक रूप से अस्वस्थ है या फिर वह नशे में था, इसकी जांच की भी की जा रही है।
क्या है पूरी घटना
चिड़ियाघर अधिकारियों के मुताबिक, एक से अधिक बार उस व्यक्ति को मनाही करने के बाद भी वह चिड़ियाघर के विभिन्न हिस्सों में घूमता रहा। एक अधिकारी ने बताया, ‘यह घटना आज सुबह करीब 11.30 बजे की है जब चिड़ियाघर में जाने के बाद व्यक्ति किसी तरह बाड़े की दीवार पर चढ़ने के बाद दो जालीदार बाउंड्री को पार करके उसके अंदर घुस गया। शेर उस वक्त अपने पिंजरे से बाहर था और उसने व्यक्ति पर हमला कर दिया। वह बहुत बुरी तरह घायल हो गया।’ अधिकारी ने कहा कि अन्य आगंतुकों द्वारा सूचना दिए जाने पर सुरक्षा गार्डों ने उस व्यक्ति को बचाया और स्थानीय पुलिस को सूचित करने के बाद उसे एसएसकेएम अस्पताल भेजा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक साधु के वेश में गौतम शेर के बाड़े में घुस गया। वह बैरियर पार कर बाड़े में मौजूद एक पेड़ पर चढ़ गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर