ममता का महिलाओं को खास तोहफा ‘लक्ष्मी भंडार’

महिलाओं को मिलेगी आर्थिक सहायता
योजना के लिए आवंटित 10 हजार करोड़ का फंड
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महिला सशक्तिकरण को मजबूत करते हुए ममता सरकार जल्द लक्ष्मी भंडार योजना चालू करने जा रही है। इस योजना का जिक्र बुधवार को बजट पेश करते हुए मंत्री पार्थ चटर्जी ने किया। इस विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने महिलाओं पर भरोसा जताते हुए जीत की कमान उन पर सौंपी थी। अपने हर चुनावी भाषण में ममता ने बंगाल की महिलाओं का गुणगान करते हुए कहा कि ये राज्य का गर्व है सरकार इनके साथ हमेशा खड़ी रहेगी। लक्ष्मी भंडार योजना इसी चुनावी वादे का एक अंश है। ममता बनर्जी ने योजना को लेकर बताया कि इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से 10 हजार करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया है।
इधर मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि राज्य सरकार चालू होने वाली इस योजना के तहत परिवार में महिला प्रमुख को आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके तहत एससी और एसटी परिवार की महिला प्रमुख को 1,000 रुपये और सामान्य वर्ग की महिलाओं को 500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। यह राशि महिलाओं को डायरेक्ट उनके खाते में भेजी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आ​ज से भारी बारिश की संभावना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को रात भर बारिश में उत्तर कोलकाता के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। वहीं मंगलवार को भी कोलकाता समेत दक्षिण आगे पढ़ें »

ऊपर