28 को दिल्ली में विपक्ष के साथ ममता की बैठक

पवार, चिदंबरम समेत सभी विपक्ष के नेता होंगे शामिल
सोनिया भी रह सकती हैं मौजूद
29 को पीएम के साथ होगी मुलाकात
कोलकाता : बंगाल की ऐतिहासिक जीत के बाद राष्ट्रीय राजनीति की तरफ बढ़ चुकीं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी अगले हफ्ते से दिल्ली में ही डेरा जमाने वाली हैं। जानकारी के अनुसार 28 जुलाई को ममता विपक्ष के तमाम नेताओं के साथ बैठक करने वाली हैं। सूत्रों की मानें तो यह बैठक शरद पवार के नेतृत्व में होने वाली है, जो दिल्ली में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में भाजपा विरोधी तमाम पार्टियों के नेताओं के रहने की उम्मीद है। सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी भी इस बैठक में शामिल हो सकती हैं। हालांकि इस बारे में अब तक आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं मिली है, उनसे बातचीत जारी है। दरअसल 21 जुलाई की महासभा में ही ममता ने शरद पवार को इस बैठक के लिए अपील की थी, ताकि मोदी विरोधी मोर्चा तैयार हो सके। कई मायनों में विपक्ष का यह मोर्चा महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि ममता ने साफ कह दिया है कि उनका अगला टार्गेट दिल्ली है। उन्हें किसी भी हाल में देश को बचाना है जिसके लिए मोदी सरकार को हटाना जरूरी है। इस बाबत ममता ने विपक्ष के तमाम नेताओं से एकजुट होने की अपील की है ताकि सब मिलकर भाजपा का खात्मा कर सकें।
इधर, 29 जुलाई को ममता बनर्जी पीएम से मिलने वाली हैं। सूत्रों की माने तो पीएम ने ममता बनर्जी को इस दिन का समय दिया है, जहां ममता कई मुद्दों को लेकर पीएम से मुलाकात करेंगी। इस बैठक के बाद ममता राष्ट्रपति से भी मुलाकात करने की योजना बना रही हैं। हालांकि राष्ट्रपति भवन से अब तक समय को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।
अपने दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी संसद भी जाएंगी और वहां तमाम सांसदों से मुलाकात करेंगी। सूत्रों की मानें तो ममता सेंट्रल हॉल में भी जाने वाली हैं। ममता किसानों के समर्थन में सिंधु बॉर्डर भी जाने वाली हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर