ममता आज जाएंगी सिंगुर, करेंगी मां संतोषी की पूजा

कहा : सिंगुर आंदोलन के साथ मां संतोषी का गहरा संबंध है
भवानीपुर में मां शीतला की पूजा की
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के लिए सिंगुर आंदोलन एक महत्वपूर्ण घटना है, इस आंदोलन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जो छवि बनी उससे हर कोई वाकिफ है। यह वह प्लेटफाॅर्म साबित हुआ है जहां ममता ने किसानों के हक की लड़ाई लड़ी थी। सिंगुर की जीत खुद ममता बनर्जी के आंदोलन की जीत रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि सिंगुर आंदोलन के साथ वहां संतोषी मां का गहरा संबंध है। ममता आज सिंगुर में हैं, यहां सभा के साथ वह मां संतोषी की पूजा करेंगी। गुरुवार को ममता भवानीपुर स्थित मां शीतला के मंदिर में पूजा करने पहुंची थीं। वहां उन्होंने बताया कि कुछ चीजें बहुत निजी होते हुए भी बहुत कम लोगों को मालूम होती हैं। एक न एक दिन इसकी जानकारी लोगों को मिल ही जाती है। ​
ममता ने बताया कि सिंगुर आंदोलन के दौरान मैंने 26 दिनों का अनशन किया था। शुरुआती दिनों में मैंने मां संतोषी का व्रत किया था। उसी समय मन ही मन मैंने कामना की थी ​कि किसानों को उनकी जमीन वापस मिलती है तो यहां मैं मां संतोषी का एक मंदिर बनाऊंगी। काफी दिन बीत गये हैं बाजेमेलिया अस्पताल के करीब संतोषी मां का मंदिर बन गया है। मैं मां संतोषी के दर्शन के लिए जाऊंगी। उनकी कृपा से ही किसानों को जमीन ​मिली, सिंगुर से टाटा गुजरात शिफ्ट हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर