ममता आज जाएंगी दिल्ली, राजनीति हुई गरम

अपने मंत्रियों के साथ करेंगी विशेष बैठक, कहेंगी कुछ खास बातें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी आज सोमवार को राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होंगी। दिल्ली जाने से पहले मुख्यमंत्री ने आज ही कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाई है। नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल की इस विशेष बैठक में सीएम कुछ अहम फैसले ले सकती हैं। बता दें कि पिछली बैठक गत गुरुवार को ही हुई थी और अगली बैठक अगले 15 दिनों में होने वाली थी। मगर सोमवार को अचानक बुलायी गयी कैबिनेट बैठक से यह कयास लगाया जा रहा है कि किसी विशेष मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। मंत्रियों को बैठक के बारे में सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना होंगी। संपर्क करने पर राज्य मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि हमारे जैसे मंत्रियों को भी यह नहीं बताया गया है कि कैबिनेट की ऐसी विशेष बैठक क्यों बुलाई गई। मुझे लगता है कि कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, जिसके बारे में मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल को जानकारी देना चाहती हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में कुछ मंत्रियों के दायित्व को बढ़ाया जा सकता है।
हो सकती है इस पर चर्चा
राज्य में ‘लॉकडाउन’ की तरह पाबंदियां 30 जुलाई तक जारी हैं। हालांकि पाबंदियों में कुछ ढील दी गई है, लेकिन अभी भी प्रतिबंध जारी है। राज्य में लोकल ट्रेनें चलाने की मांग उठ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा राज्य को विभिन्न कंपनियों से कई प्रस्ताव मिले हैं, इस पर भी सीएम मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा कर सकती हैं।
28 को विपक्ष के साथ बैठक
ममता बनर्जी सोमवार की शाम नयी दिल्ली के लिए रवाना होने वाली हैं और 29 जुलाई तक वहां रहेंगी। उनके दिल्ली सफर में राष्ट्रपति, पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है। अपने दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी संसद भी जाएंगी और वहां तमाम सांसदों से मुलाकात करेंगी। जानकारी के अनुसार 28 जुलाई को ममता विपक्ष के तमाम नेताओं के साथ बैठक करने वाली हैं। इस बैठक में भाजपा विरोधी तमाम पार्टियों के नेताओं के रहने की उम्मीद है। सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी भी इस बैठक में शामिल हो सकती हैं।
29 को पीएम के साथ मुलाकात
वहीं 29 जुलाई को ममता बनर्जी पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने वाली हैं। सूत्रों की माने तो पीएम ने ममता बनर्जी को इस दिन का समय दिया है, जहां ममता बनर्जी कई मुद्दों को लेकर पीएम से मुलाकात करेंगी। इस बैठक के बाद ममता बनर्जी राष्ट्रपति से भी मुलाकात करने की योजना बना रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर