केन्द्र पर बरसीं ममता, कहा : जय हिन्द ब्रिज में देर का कारण है रेल

कोलकाता : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नये नाम के साथ माझेरहाट ब्रिज का उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया। इस मौके पर ममता बनर्जी ने कहा कि 9 महीने पहले ही ब्रिज का निर्माणकार्य पूरा हो गया होता मगर रेलवे द्वारा देरी किये जाने के कारण लोगों को इतने दिनों तक समस्या झेलनी पड़ी। मालूम हो कि 4 लेन का यह ब्रिज दो साल पहले पुराना और खस्ताहाल होने के कारण हादसे का शिकार हो गया था। चूंकि यह ब्रिज रेलवे ट्रेक पर है, इसलिए इसके निर्माण में राज्य सरकार के साथ रेलवे की भागीदारी भी थी। राज्य सरकार को रेलवे की तरफ से कई एनओसी लेने थे जिसके कारण इसके निमार्ण में देरी होने का आरोप-प्रत्यारोप लगाया गया।

भाजपा को भी निशाने पर लेते हुए ममता ने कहा ​कि जब राज्य सरकार की ओर से बता दिया गया था कि अगले कुछ दिनों में ब्रिज का उद्घाटन होगा बावजूद उसके 26 नवंबर को भाजपा के नेताओं ने वहां जाकर जबरन प्रदर्शन किया। ममता ने कहा कि आखिर क्यों रेल की ओर से राज्य सरकार से 34 करोड़ रुपये मांगे गये जबकि मरम्मत का जिम्मा उसके खुद का है। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट को लेकर भी ममता ने कहा कि माझेरहाट के लिए 77 लाख रुपये देने पड़े। ये रुपये अगर उन्हें न दिये गये होते तो शायद राज्य सरकार शिक्षण संस्थानों के निर्माण में यह राशि लगाती। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि टाला ब्रिज को तोड़ने के लिए भी रेलवे ने 55 करोड़ रुपये राज्य सरकार से मांगा। ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की है कि वे ब्रिज पर गंदगी न फैलाएं। यहां-वहां न थूकें।

सरकारी कर्मचारियों को नये साल में मिलेगा 3% डीए

2021 के विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार हर संभव कोशिश कर रही है कि हर वर्ग को खुश कर सके। इस कड़ी में सरकारी कर्मचारियों को ममता सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी कर्मचारियों का डीए 3 प्रतिशत मिलने की घोषणा की। यह डीए नये साल से मिलेगा तथा इसे देने में सरकार का 2 हजार करोड़ रुपये खर्च होगा। राज्य सरकारी कर्मी संगठन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद सीएम ने यह घोषणा की।
9 लाख छात्रों को टैब देगी ममता सरकार

ऑनलाइन क्लास में कहीं कोई दिक्कत न आये उसे देखते हुए ममता बनर्जी की सरकार ने करीब 9 लाख छात्रों को टैब देने की घोषणा की है। ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना काल में क्लासेज ऑनलाइन हो रही हैं। ऐसी स्थिति में किसी भी छात्र को दिक्कत न आये उसके लिए हर छात्र को टैब दिया जाएगा। यानी स्मार्ट फोन नहीं भी है तो बच्चा क्लास कर सकेगा। जानकारी के अनुसार कक्षा 8 से 12वीं तक को इस श्रेणी में लाया गया है जिन्हें टैब दिया जाएगा।
अब 950 रुपये में होगा कोविड टेस्ट
राज्य सरकार ने कोविड टेस्ट का खर्च कम करते हुए अब महज 950 रुपये कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि निजी अस्पतालों में आरटी पीसीआर का खर्च 1500 रुपये था जो अब घट कर 950 कर दिया गया है। सरकार की इस घोषणा से आम जनता को काफी सहूलियत मिलेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर: आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

नई दिल्‍लीः आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्‍नई में होगी। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आगे पढ़ें »

आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए पंत और अश्विन नामांकित

दुबई: भारत के सीनियर आफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के आगे पढ़ें »

ऊपर