ममता ने नागिरकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी

momota

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राज्य में विभिन्न स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। ममता ने लोगों से शांति बनाये रखने और लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा, ‘‘कानून अपने हाथ में मत लीजिए। सड़क और रेल यातायात जाम मत कीजिए। सड़कों पर आम लोगों के लिए परेशानी खड़ी मत कीजिए।’’

यह मेरा अनुरोध है, लोगों के बीच भ्रम मत फैलाइए

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित देशव्यापी एनआरसी का राज्य में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ यह मेरा अनुरोध है, लोगों के बीच भ्रम मत फैलाइए।’’ संशोधित नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन पूरे राज्य में फैल गया है। प्रदर्शनकारी हिंसा का सहारा ले रहे हैं और रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ कर रहे हैं। वे इस कानून को तत्काल वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

पूर्वोत्तर में कर्फ्यू में दी गई ढील

बता दें कि नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस कानून के विरोध में यहां 6 दिन से उग्र प्रदर्शन जारी है। असम में शनिवार को कर्फ्यू में कुछ घंटों की ढील दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि गुवाहाटी में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। वहीं डिब्रूगढ़ में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक ढील दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लाखों की ठगी के आरोप में दो हैदराबादी ठग गिरफ्तार

कोलकाता: ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए महानगर व विभिन्न राज्यों के व्यवसायियों से संपर्क कर उनसे सामान खरीदकर लाखों की ठगी करने वाले दो हैदराबादी ठगों आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को लेकर हावड़ा सिटी पुलिस हुई अलर्ट

हावड़ा : कोविड 19 के बीच राज्य सरकार ने दुर्गापूजा के लिए अनुमति दी है लेकिन इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गयी है। इसके आगे पढ़ें »

ऊपर