डीजल – पेट्रोल की कीमतों को लेकर ममता ने केंद्र पर साधा निशाना

कहा – बंगाल को न टीका मिल रहा न टाका
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने महंगाई को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा। विश्व बांग्ला कंवेंशन सेंटर में आयोजित शारद सम्मान प्रदान कार्यक्रम से सीएम ने कहा कि डीजल – पेट्रोल व गैस के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं। केंद्रीय संस्थाएं बंद हो रही हैं। कई लाख लोग बेरोजगार हो रहे हैं और केंद्र सरकार एक बार भी नहीं सोच रही। ममता ने कहा कि पेट्रो मूल्य से केंद्र सरकार 4 लाख करोड़ से अधिक रु. लेती है और दूसरी ओर अपने – अपने राज्यों (भाजपा शासित राज्यों ) को हजार – हजार करोड़ रुपये देती है। हमलोगों को तो कुछ नहीं देती है, न टीका और न ही टाका (रुपये)। फिर भी हमलोग डीजल पर एक रुपया कंशेसन देते हैं। कहां से इतना सकेंगे। राज्य सरकार बंगाल में कई योजनाएं चला रही है। ऐसा कोई प्रोजेक्ट नहीं है जो बंगाल में नहीं है। लक्खी भंडार से महिलाओं का सशक्तीकरण, छात्रों के लिए 10 लाख का क्रेडिट कार्ड, किसानों से लेकर खेत मजदूरों के लिए योजनाएं यहां हैं, कुछ भी बाकी नहीं है।
बंगाल में काफी उद्योग हो रहे हैं । सीएम ने कहा कि वे छात्र समाज से कहेंगी कि बंगाल में काफी उद्योग लग रहे हैं। सिलिकॉन वैली में काफी कुछ हो रहा है। कई इंड्रस्ट्री बंगाल में हो रहे हैं, कई इंडस्ट्री बंगाल में आ रहे हैं। एमएसएमई में बंगाल नम्बर पर है। सिर्फ एक ही समस्या है कि इतना ज्यादा पेट्रोल डीजल का दाम बढ़ रहा है। रेल से सेल, कोल सब बंद कर दिया जा रहा है कि लोग बेरोजगार में पड़ जायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घंटों मशक्कत के बाद कैद हुआ बाघ

दक्षिण 24 परगना : वन विभाग के कर्मियों ने काफी घंटों की मशक्कत के बाद धान के खेत से रॉयल बंगाल टाइगर को पिंजरे में आगे पढ़ें »

ऊपर