ममता ने कहा : इस अस्पताल का पहले ही कर चुकी हूं उद्घाटन

  • बोलीं, कोविड काल में जरूरत थी इस अस्पताल की
  • पीएम को बताया, 25 फीसदी आर्थिक हिस्सेदारी हमारी भी रही
  • सीएम ने पीएम से मांगी कोरोना वैक्सीन

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के इलाज के लिए तैयार हुए चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे कैंपस का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। इस मौके पर उपस्थित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम से कहा कि यह खुशी की बात है कि उन्होंने इस कैंपस का उद्घाटन किया है, मगर इस अस्पताल का उद्घाटन हमने पहले ही कर दिया है। कोविड काल में हमें सेंटर्स की जरूरत थी इसलिए इस अस्पताल का उद्घाटन किया गया था। कोविड के दौरान इस अस्पताल को इस्तेमाल में लाया गया था। ममता ने पीएम को यह जानकारी दी कि इस अस्पताल के लिए राज्य सरकार की तरफ से करीब 11 एकड़ जमीन दी गयी है जबकि इस अस्पताल के निर्माण में आर्थिक तौर पर राज्य सरकार की 25 फीसदी हिस्सेदारी रही है। उन्होंने कहा कि वैसे तो स्वास्थ्य राज्य सरकार की जिम्मेदारी होती है मगर कोविड के इस काल में राज्य सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पूरा पालन किया है। ममता ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार के बीच कितने ही मतभेद हों लेकिन कोरोना जैसी महामारी में राज्य और सरकार को एक साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।
पीएम से बंगाल के लिए मांगी वैक्सीन
उन्होंने पीएम से बंगाल के लिए वैक्सीन की मांग करते हुए कहा कि बंगाल को अब तक 40 प्रतिशत वैक्सीन का डोज नहीं मिला है। जितनी जल्द हो केंद्र सरकार ये डोज हमें देकर सहयोग करें। उधर पीएम के समक्ष ममता ने मेडिकल की सीटों को भी बढ़ाने का प्रस्ताव दिया। राज्य में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी देते हुए सीएम ने पीएम को बताया कि 2011 में तृणमूल सरकार आने से पहले स्वास्थ्य सुविधाएं काफी खराब थीं। हमने यहां महिलाओं, बच्चों के लिए, आईसीयू अस्पताल बनाए। उन्होंने कहा, हमारे राज्य में पहाड़ हैं, समुद्र हैं और जंगल हैं। ऐसे में कई स्थानों पर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाना मुश्किल था लेकिन हमने सबको ध्यान में रखकर प्लान के तहत काम किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

धरती के पास से गुजर रहा है बुर्ज खलीफा से दो गुना बड़ा एस्टेरॉयड

नई दिल्ली : लंबे समय से एस्टेरॉयड को धरती के लिए खतरा बताया जा रहा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर एस्टेरॉयड धरती से आगे पढ़ें »

महिला ने की ऐसी हरकत कि पति का प्राइवेट पार्ट हुआ खराब

आईपीएलः हार्दिक करेंगे अहमदाबाद की कप्तानी

शादी से पहले प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को पिता ने जिंदा जलाया

मोहम्मद सिराज ने अपने ‘सुपरहीरो’ विराट कोहली को लेकर लिखी भावुक पोस्ट, कहा- “आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे”

अनुज को मिलेगा प्यार का ओवरडोज तो समर और वनराज पर भड़केगी अनुपमा

मल्लिक बाजार सिनेमा हॉल में लगी भयावह आग, इलाके में तनाव

रीता बहुगुणा के बेटे को टिकट मिली तो वे सांसदी छोड़ने को हैं तैयार

आती ट्रेन के सामने महिला को दिया धक्का, बोला- मैं भगवान हूं, देखिए वीडियो…

राहुल गांधी ने कसा मोदी पर तंज- इतना झूठ तो टेलीप्रॉम्पटर भी नहीं झेल

ऊपर