पार्थ को लेकर ईडी की कार्रवाई पर ममता ने उठाया सवाल

कहा, कोई दोषी पाया जाता है तो उसे दंडित किया जाना चाहिए, ‘मीडिया ट्रायल’ के खिलाफ हूं
भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं : 2024 में भाजपा नहीं आएगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता/हुगली : पार्थ चटर्जी को लेकर ईडी की कार्रवाई पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रश्न चिह्न खड़ा किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि 21 जुलाई की रैली के दूसरे दिन 22 जुलाई के मध्य रात को ईडी का रेड क्यों ? सुबह 5 बजे क्यों ? ममता ने कहा कि बॉबी बाेल रहा था कि कुछ लोग उसके घर के आसपास नजर रख रहे हैं, पूछा जा रहा है कि घर कौन सा है। उन्होंने दोबारा दोहराया कि अगर कोई दोषी है तो उसका दोष साबित होने के बाद उसे दंडित किया जाना चाहिए। ममता बुधवार को टीटागढ़ वैगन्स के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं जहां उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा।
भाजपा के इशारे पर एजेंसियों द्वारा धमकाया जा रहा है
ममता ने कहा कि यदि एजेंसियां निष्पक्ष रूप से काम करती हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं है। अदालत द्वारा किसी को दोषी ठहराये जाने के बाद दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन जांच एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक दलों को बदनाम करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। राज्यसभा से विपक्षी दलों के 19 सदस्यों के निलंबन की ओर परोक्ष तौर पर इशारा करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘इन दिनों, यदि आप किसी चीज का विरोध करते हैं, तो आप निलंबित हो जाते हैं।
हम ‘मीडिया ट्रायल’ के खिलाफ हैं
ममता ने कहा कि कोई दोषी पाया जाता है तो उसे दंडित किया जाना चाहिए लेकिन ‘मीडिया ट्रायल’ अस्वीकार्य। हम ‘मीडिया ट्रायल’ के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, जब आप एक बड़ा संस्थान चलाते हैं, तो गलतियां हो सकती हैं। यदि किसी ने कोई गलती की है और वह कानूनी रूप से साबित हो गया है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए लेकिन मैं किसी भी दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान के खिलाफ हूं। मीडिया ‘कंगारू’ (अदालत) की भूमिका निभा रहा है। एक वरिष्ठ न्यायाधीश ने भी हाल ही में यह कहा था।
निश्चित है 2024 में भाजपा सत्ता में नहीं आएगी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा 2024 में चुनाव हार जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं संख्याओं के बारे में बात कर सकती हूं और वे कहां से आएंगे हालांकि मुझे विश्वास है कि भाजपा सत्ता में नहीं आएगी। ज्योतिष से भी सलाह ली जा रही है। दूसरी बाड़ी (संसद) भी तैयार की जा रही है लेकिन उसमें वे प्रवेश नहीं करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दही और रोटी के 5 चमत्कारी फायदे, आज ही डाइट में करें इसे शामिल

कोलकाताः दही को सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह एक बेहतरीन प्रोबायोटिक है जो पेट के आंत में अच्छे बैक्टीरिया को आगे पढ़ें »

ऊपर