ममता ने खोला वादों का ‘पिटारा’

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। घोषणापत्र जारी करने के दौरान ममता बनर्जी ने खुद की पीठ थपथपाई है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने बंगाल में लोगों के खाने पीने की व्यवस्था की और सभी का ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि टीएमसी सरकार में लोगों की आय में इजाफा हुआ है। घोषणापत्र जारी करने के दौरान उन्होंने कहा कि उनके स्वास्थ्य के कारण घोषणापत्र जारी करने में देरी हुई। उन्होंने कहा कि आप सब जानते हैं कि हमने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। हम लोगों ने जो काम किया है उसकी तारीफ दुनियाभर में हो रही है। हमें यूएन से पुरस्कार भी मिला है। हम 100 दिन के काम के मामले में नंबर एक हैं। हमने राज्य में 40 प्रतिशत गरीबी घटाई है। हमने किसानों की आय तीन गुना बढ़ाई है।

ममता के पिटारे से क्या निकला
ममता ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा को सौंप दिया है। मैं बंगाल की बेटी हूं और यह घोषणापत्र मां, माटी मानुष के लिए है। पिछले एक साल में ममता सरकार के कई काम पीछे रह गए क्योंकि कोरोना के चलते फैक्ट्री और दुकानें बंद रही थीं। उन्होंने विधवा महिलाओं को मई से एक हजार रुपये देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आने पर लोगों को दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाएंगे। एससी- एसटी को सलाना 12 हजार रुपये और निम्न वर्ग के लोगों को 6 हजार रुपये देने का ऐलान भी ममता बनर्जी ने किया है। इसके अलावा छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड लाने का भी वादा सीएम ममता बनर्जी ने किया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा। सभी राज्यों में सभी सीटों के लिए वोटों की गिनती 2 मई को होगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को पूरा हो रहा है। ऐसे में 30 मई से पहले हर हाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है। पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर