गडकरी से मिलीं ममता, कहा – बंगाल में लगाइयें इलेक्ट्रिक बस का कारखाना

गंगासागर के लिए डायरेक्ट ब्रिज बनाने की दोहराई मांग, रोड प्रोजेक्ट पर भी हुई बात
नई दिल्ली / कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को अपने दिल्ली दौरे के चौथे दिन केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलीं। यहां उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से अपील की है कि बंगाल में इलेक्ट्रिक बस बनाने की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाई जाएं। ताकि यहां इलेक्ट्रॉनिक बसें, इलेक्ट्रॉनिक ऑटो और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटरों को तैयार किया जा सके। राज्य के लिए यह काफी जरूरी है। इससे बंगाल में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे और प्रदूषण का स्तर भी कम होगा। इससे राज्य में परिवहन व्यवस्था और सुदृढ़ होगी। इस बैठक में वैश्विक निवेशकों को आमंत्रित करने की कोशिश के तहत राज्य की अवसंरचनात्मक परियोजनाओं पर चर्चा की गयी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा कि अच्छा होगा कि राज्य में जल्द से जल्द इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन उद्योग स्थापित हो जाए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य की सीमा बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और पूर्वोत्तर राज्यों से लगती है इसलिए वहां अच्छी सड़कों की आवश्यकता है। इस मुलाकात के दौरान, ताजपुर में गहरे समुद्र के बंदरगाह समेत लंबित सड़क तथा परिवहन परियोजनाओं पर बातचीत की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दूसरे दिन भी न्यूटाउन व साल्टलेक के इलाकों में जमा रहा पानी

न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम पर लोगों ने उठाये सवाल कोलकाता के कुछ निचले इलाके भी रहे जलमग्न सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रविवार देर रात से लगातार हो रही आगे पढ़ें »

ऊपर