दिसंबर के पहले हफ्ते में मुंबई जा सकती हैं ममता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिसंबर के पहले हफ्ते में मुंबई जा सकती हैं। ममता का मुंबई दौरा राजनीतिक समीकरण बैठाने के लिए नहीं बल्कि बंगाल में निवेश बढ़ाने के लिए अहम माना जा रहा है। करीब दो सालों के बाद राज्य में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) होने जा रहा है। ममता सरकार का लक्ष्य देश-विदेश से राज्य में अधिक से अधिक निवेश लाने का है। कुल मिलाकर इस बार का बीजीबीएस सफल करने में खुद ममता बनर्जी जुट गयी हैं। राज्य में जिला स्तर पर जहां सिनर्जी आयोजित होंगे वहीं दूसरे राज्यों का आकर्षण अपनी ओर करने के लिए अब ममता बनर्जी खुद आगे बढ़ रही हैं। सूत्रों की माने तो ममता बनर्जी 1 दिसंबर से तीन दिवसीय मुंबई दौरा कर सकती हैं।
मालूम हो कि राज्य में 20 व 21 अप्रैल को बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट होने जा रहा है। इसके पहले ममता के मुंबई सफर को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो मुंबई में ममता वहां के उद्योगपतियों के साथ बैठक कर सकती हैं तथा उन्हें बीजीबीएस में आने का न्योता भी देंगी। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब ममता बंगाल में निवेश के बढ़ाने के लिए मुंबई न गई हों। पहले भी वे ऐसे दौरे पर चुकी हैं। उस वक्त भी वे बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी से मिली थीं लेकिन इस बार का मौका और परिस्थितियां दोनों ही काफी अलग सी हैं। देखने वाली बात होगी कि तीसरी बार सत्ता में आयीं ममता बनर्जी बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के जरिये बंगाल को उद्योग व निवेश के नजरिये से कितना आगे ले जा पाती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर