सौरव गांगुली को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है ममता !

कोलकातातृणमूल कांग्रेस टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है! गुरुवार को सौरव के 49वें जन्मदिन पर मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के उनके घर जाकर उन्हें शुभकामनाएं देने के बाद से बंगाल के राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोर पकड़ने लगी है। अगर ऐसा होता है तो इसे ममता का मास्टर स्ट कहा जाएगा। गौरतलब है कि भाजपा काफी समय से सौरव को अपने खेमे में शामिल करने की कोशिश कर रही है। भाजपा ने बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सौरव को सीधे ममता के खिलाफ खड़ा करने की पुरजोर कोशिश की थी लेकिन सौरव ने साफ तौर पर कह दिया था कि फिलहाल उनकी राजनीति में कदम रखने की कोई योजना नहीं है।

ममता के साथ सौरव के बेहद अच्छे संबंध हैं। सौरव को बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनाने में ममता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है, हालांकि बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद सौरव ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। इस साल जनवरी में सौरव को जब दिल का दौरा पड़ा था, तब ममता उन्हें देखने अस्पताल भी गई थीं। यूं तो ममता सौरव को उनके हर जन्मदिन पर ही शुभकामनाएं देती हैं लेकिन यह पहला मौका था, जब वे उनके बेहला इलाके में स्थित घर गई थीं। सूत्रों की मानें तो ममता ने राज्यसभा सदस्यता को लेकर उनसे बातचीत भी की है। 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः उच्च माध्यमिक में सब पास

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उच्च माध्यमिक की परीक्षा के नतीजों को लेकर राज्य में असंतोष जारी था। ऐसी परिस्थिति में असफल परीक्षार्थियों को पास कराने का आगे पढ़ें »

ऊपर