आज बीरभूम में ममता, देंगी अमित शाह को जवाब

 

बोलपुर (बीरभूम) : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बोलपुर दौरे के बाद तृणमूल ने जवाबी हमला किया है। खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीरभूम जा रही हैं। राजनीतिक हलके में चर्चा तेज है कि वहां अमित शाह द्वारा सरकार और तृणमूल पर लगाये गये आरोपों का मुहतोड़ जवाब देंगी। विश्वभारती को जिस तरह निशाना बनाया जा रहा है तथा अमर्त्य सेन समेत अन्य बुद्धिजीवियों पर लगाये गये आरोपों का वह जवाब दे सकती हैं। मुख्यमंत्री सोमवार व मंगलवार के दो दिवसीय दौरे पर बीरभूम में रहेंगी। वह सोमवार दोपहर गीतांजलि प्रेक्षागृह में सबसे पहले प्रशासनिक बैठक करेंगी। साथ ही बीरभूम जिला में किये गये विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। मंगलवार को आयोजित पदयात्रा में शामिल होकर मुख्यमंत्री लोगों के बीच जायेंगी। इस दौरान वे किसी खुली गाड़ी का सहारा न लेकर पैदल चलकर बीरभूम की जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगी। यह पदयात्रा डाकबांग्ला मैदान से बस स्टैंड तक होगी। इस दौरान तृणमूल द्वारा एक टैग लाइन “बांग्ला, बंगाली, बांग्ला संस्कृति व परंपरा” का उपयोग किया जायेगा। इसके अलावा रवींद्रनाथ टैगोर को समर्पित तीन टैबलो में रवींद्र संगीत के अलावा कीर्तन व आदिवासी नृत्य के तीन दल भी रहेंगे।

ज्ञात हो कि इस पदयात्रा में 2 लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इसी को देखते हुए डाकबांग्ला मैदान से लेकर चौरास्ता मोड़ तक पुलिस की तरफ से बड़े-बड़े स्क्रीन लगाये जायेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन से एक दिन पूर्व राज्य के सूचना प्रसारण मंत्री व विशिष्ट संगीत कलाकार इंद्रनील सेन रविवार को बोलपुर पहुंच गये। उन्होंने पार्टी कार्यालय में तैयारी कर बैठक की जानकारी ली। इसके अलावा पदयात्रा में शामिल होने वाले कलाकारों को विशेष जानकारी दी एवं उनकी तैयारियों की समीक्षा की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इलाज के लिए लालू दिल्ली एम्स आएंगे

कोलकाता/ रांची : राजद प्रमुख लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती किया जाएगा। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू फिलहाल आगे पढ़ें »

फिर खेलने का मौका नहीं मिल पाने के डर से चोट के बावजूद सैनी ने डाले पांच ओवर

कहा-अजिंक्य भैया ने पूछा कि चोट के साथ गेंदबाजी कर सकोगे, मैं तैयार था नयी दिल्ली: बरसों इंतजार के बाद आस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण आगे पढ़ें »

ऊपर