शपथ लेने के बाद कोविड के खिलाफ ममता ने दिखाई तत्परता

गयीं दो अस्पतालों में, कहा – दो दिनों में पुलिस अस्पताल में 300 और शंभुनाथ में 210 बेड बढ़ाएं
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बुधवार को राजभवन में शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सबसे पहले कोरोना से मुकाबले की स्थितियों का जायजा लिया। नवान्न से निकलने के बाद ही उन्होंने कोलकाता के 2 बड़े अस्पतालों का निरीक्षण किया तथा वहां कुल 510 बेड 2 दिनों के अंदर तैयार करने के निर्देश दिये। इस दौरान वहां के अधिकारियों के साथ स्थितियों की समीक्षा की तथा मरीजों के इलाज के बारे में पूछताछ भी की। कोरोना से निपटने के लिए उठाये जाने वाले जरूरी कदमों को जल्द से जल्द शुरू करने की अपील की। सर्वप्रथम वे भवानीपुर स्थित शंभुनाथ पंडित अस्पताल में गयीं तथा वहां मरीजों के परिजनों से चिकित्सा संबंधित समस्याओं को सुना तथा चिकित्सा के बारे में जायजा लिया। इस दौरान अस्पताल के सुपर प्रो. मृनमय बंद्योपाध्याय व डॉक्टरों से बातचीत की। अस्पताल के बाहर ही उन्होंने वहां पर बेड, चिकित्सा सहित अन्य सुविधाओं के बारे में जायजा लिया। इस बारे अस्पताल के सुपर को उन्होंने कहा कि यहां 210 बेड 2 दिन के अंदर में लगवाएं और कोरोना पीड़ितों का इलाज शुरू किया जाए। इस बारे में सुपर ने बताया कि अभी फिलहाल यहां 90 बेड हैं लेकिन अब इसे बढ़ाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं पुलिस अस्पताल में परिदर्शन के दौरान अस्पताल के बाहर ही अस्पताल के सुपर से कहा कि वे भी 2 दिन के अंदर 300 बेड की व्यवस्था करें। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि चुनाव जीतने के बाद उनकी सबसे पहली प्राथमिकता होगी राज्य में बढ़ रहे कोविड के मामलों को जल्द से जल्द समाप्त करना। अपने वादों पर अमल करते हुए उन्होंने सबसे पहले इन कार्यों से अपने पहले दिन की शुरुआत की है। पुलिस अस्पताल में कुल 150 बेड हैं लेकिन अब यहां 450 बेड हो जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर