बंगाल का चुनाव हार चुकी हैं ममता : शाह

तोलाबाजी, तानाशाही और तुष्टीकरण का 3टी मॉडल चला रही है सरकार
पहले और दूसरे चरण के चुनाव में 60 में से 50 सीटों पर जीतेंगे हम
10 बजे काउंटिंग, 11 बजे भाजपा की लीड, 2 बजे दीदी गयी
उत्तर बंगाल में एक भी सीट नहीं जानी चाहिये दीदी को
कैबिनेट की पहली बैठक में लाया जाएगा सीएए
सन्मार्ग संवाददाता
सीतलकुची/कालचिनी/बारूईपुर/कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने विश्वास जताया कि अब तक राज्य में हुए पहले और दूसरे चरण के चुनाव में भाजपा 60 में से 50 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। अमित शाह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पष्ट रूप से पश्चिम बंगाल में चुनावी जंग हार चुकी हैं और राज्य में सत्ता में आने वाली नई भाजपा सरकार की पहली बैठक के एजेंडे में संशोधित नागरिकता कानून का मुद्दा उठाया जाएगा। शाह ने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार राज्य में ‘तोलाबाजी, तानाशाही और तुष्टीकरण’ के 3टी मॉडल पर काम कर रही है। उत्तर बंगाल में घुसपैठ को बड़ी समस्या करार देते हुए अमित शाह ने दावा किया कि तृणमूल सरकार के हाथों उत्तर बंगाल के साथ अन्याय हुआ है। उन्होंने वादा किया कि अगर राज्य में भाजपा सत्ता में आयी तो पड़ोसी बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ को पूरी तरह रोका जाएगा। उन्होंने यह भी वादा किया कि उत्तर बंगाल के विकास के लिए भाजपा 2,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी और उस क्षेत्र में इलाज की सुविधाओं के लिए एम्स की स्थापना भी की जाएगी। कूचबिहार जिले के सीतलकुची में सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘उत्तर बंगाल की सबसे बड़ी समस्या सीमाई घुसपैठ है। तृणमूल सरकार इसे नहीं रोक सकती, केवल हम रोक सकते हैं।’ प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आने का दावा करते हुए शाह ने कहा, ‘पहले दो चरणों के चुनाव में हम जीत रहे हैं। नंदीग्राम में ममता दीदी हार रही हैं।’ सीतलकुची और कालचीनी में भाजपा की सभा को संबोधित करने के बाद अमित शाह ने बारूईपुर और आरामबाग में राेड शो निकाला।
उत्तर बंगाल को अन्याय के अलावा कुछ नहीं मिला
कालचीनी में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पहले कांग्रेस, फिर वामदल और फिर ममता ने उत्तर बंगाल काे अन्याय के अलावा कुछ नहीं दिया, उत्तर बंगाल के गोरखा भाइयों को केवल परेशान किया गया। 2 मई की सुबह 10 बजे काउंटिंग चालू होगी, 11 बजे भाजपा की लीड और 2 बजे दीदी गयी। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण के 60 में से 50 सीटों पर कमल खिलने वाला है। उत्तर बंगाल में तो 50 में से 50 सीटों पर कमल खिलाना होगा।
कोई गुण्डा चुनाव में नहीं कर पायेगा परेशान
गृह मंत्री ने कहा कि दो चरणों के चुनाव में माताओं और बहनों ने गुण्डों को उल्टे पैर भगाने का काम किया है। कोई भी गुण्डा आगे किसी को परेशान नहीं कर पायेगा। गोरखा की 11 उपजातियों को आदिवासी का दर्जा देने के लिए भाजपा अपने एजेंडे पर काम करेगी। चाय बागान के मजदूरों की मजदूरी बढ़ायी नहीं जाती थी, केवल 176 रुपये रखा है। श्रमिकों की मजदूरी 350 रु. तक ले जाने का काम भाजपा करेगी।
उत्तर बंगाल के लिए कई वादें
उत्तर बंगाल में एम्स बनाने का वादा करते हुए शाह ने कहा कि चाय के औषधीय गुणाें के अनुसंधान के लिए चाय पार्क बनाने का काम करेंगे। चाय बागान, सिनकोना गार्डन, फॉरेस्ट विलेज के लोगों को आज तक पट्टा नहीं मिला। 2 मई को दीदी की विदाई के बाद नवम्बर के पहले तक सबको पट्टा देने का काम करेंगे। असंगठित मजदूरों का बोर्ड बनाकर उनके कल्याण के लिए हर साल 2000 करोड़ रुपये अनुमोदित किये जाएंगे।
दीदी को उत्तर बंगाल की चिंता नहीं
गृह मंत्री ने कहा कि अलीपुरदुआर कोलकाता से 700 कि.मी. दूर है, लेकिन दीदी से 7000 कि.मी. दूर है। वह उत्तर बंगाल की चिंता नहीं करती हैं। अब दीदी का समय समाप्त हो गया है। उत्तर बंगाल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज और नारायणी सेना की बटालियन बनायेंगे जिससे गोरखा भाइयाें को नौकरी मिलेगी। दार्जिलिंग हिल्स, तराई और डुआर्स क्षेत्र के स्थायी राजनीतिक समाधान के लिए भाजपा निश्चित प्रयास करेगी। बांग्ला के साथ नेपाली और राजवंशी भाषाओं को बढ़ावा देने का प्रयास भी ​किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शक्ति के अनुष्ठान का पर्व नवरात्र

आद्यशक्ति माता भगवती दुर्गा ही समस्त संसार को जीवन, ऊर्जा एवं सरसता प्रदान करती हैं। जगत के विविध प्रपंच उन्हीं से उत्पन्न होकर उन्हीं में आगे पढ़ें »

हावड़ा में पड़ोसियों पर लगा कोरोना पीड़ित परिवार से बदतमीजी का आरोप

हावड़ा : हावड़ा में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ता नजर आ रहा है और एक बार फिर दिल दहलानेवाली घटनाएं सामने आ रही आगे पढ़ें »

ऊपर