सीबीआई जांच के खिलाफ ममता सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट

कहा- केंद्र के इशारे पर काम करती है एजेंसी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा की सीबीआई जांच के खिलाफ ममता बनर्जी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। याचिका में राज्य सरकार ने कहा है कि सीबीआई केंद्र के इशारे पर काम करती है। उसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं है। बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट सीबीआई जांच का आदेश दिया था। कोर्ट के इस फैसले के बाद टीएमसी के नेताओं ने कहा था कि इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

बता दें कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित हिंसा को लेकर 31 मामले दर्ज किए हैं। अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को 10 मामले दर्ज किए गए थे। इनमें छह हत्या के आरोपों से संबंधित हैं, दो कथित सामूहिक बलात्कार और बलात्कार के हैं जबकि बाकी मामले हमले, अनधिकृत प्रवेश और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से संबंधित हैं। अधिकारी ने बताया कि कलकत्ता उच्च न्यायालय की ओर से 19 अगस्त 2021 को जारी आदेशों के अनुपालन में दस और मामले दर्ज किए हैं। सीबीआई ने इन मामलों की जांच अपने हाथों में ले ली है। ये मामले इससे पहले बंगाल के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज किये गए थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रोम विश्व सम्मेलन में वर्चुअल हिस्सा लेंगी ममता

कोलकाता : रोम में आयोजित होने वाले विश्व सम्मेलन में केंद्र के अड़ंगे के बाद ममता बनर्जी भी रोम नहीं जा सकेंगी मगर इस कार्यक्रम आगे पढ़ें »

ऊपर