ममता सरकार पर राज्यपाल का आरोप, नहीं दी हेलीकॉप्टर सुविधा

Jaideep Dhankhar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की सरकार पर हेलीकॉप्टर की सुविधा प्रदान न करने का आरोप लगाया है। राज्यपाल ने ममता बनर्जी सरकार से एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा देने का अनुरोध किया था जिसपर ममता सरकार की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया। राजभवन के मुताबिक इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल को शुक्रवार सुबह ही मुर्शिदाबाद के लिए निकलना था।

प्रशासनिक कारणों से नहीं दी गयी हेलीकॉप्टर सुविधा

राज्यपाल को मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में एक कार्यक्रम में शामिल होने जाना था। इस पर पश्चिम बंगाल सरकार के एक अधिकारी द्वारा हेलीकॉप्टर उपलब्ध न कराए जाने के पीछे प्रशासनिक कारणों को जिम्मेदार बताया गया है। दूसरी ओर, राज्य की वरिष्ठ मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि राज्यपाल ने हेलीकॉप्टर की मांग का स्पष्ट कारण नहीं बताया था। कई बार स्वयं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कार के जरिए लंबी यात्राएं करती हैं।

सड़क मार्ग से करेंगे यात्रा

गौरतलब‌ है कि इसी हफ्ते राज्य सरकार ने राज्यपाल को एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भी हेलीकॉप्टर देने से इनकार कर दिया था। यह कार्यक्रम नदिया जिले के शांतिपुर में तय किया गया था जिसके लिए राज्यपाल ने हेलीकाॅप्टर सुविधा का अनुरोध किया था। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल के हेलीकॉप्टर मांगने को बेतुका बताते हुए इसे जनता के पैसे का दुरुपयोग बताया ‌था। सूत्रों के मुताबिक अब राज्यपाल सड़क मार्ग से करीब 600 किमी लंबी यात्रा करके मुर्शिदाबाद के कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

71 साल के हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर

नयी दिल्ली : क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर शुक्रवार को 71 वर्ष के हो गए और उनके जन्मदिन पर आगे पढ़ें »

टमाटर में छुपे हैं अच्छी सेहत के खजाने

बचपन से ही हम लोग एक बात सुनते आ रहे हैं कि रोजाना एक सेब खाने से हमारी सेहत ठीक रहती है लेकिन शायद हम आगे पढ़ें »

ऊपर