ममता ने केजरीवाल को बधाई दी, कहा- लोगों ने भाजपा की नीतियों को खारिज किया

momota

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में सत्ता में वापसी की राह पर दिख रही आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को मंगलवार को बधाई दी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी ने कहा कि लोगों ने भाजपा की नीतियों को खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री ने दिल्ली चुनाव रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मैंने केजरीवाल, दिल्ली के लोगों को बधाई दी। यह लोकतंत्र की जीत है।’ निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, आप की राष्ट्रीय राजधानी में सत्ता में वापसी लगभग तय है जहां पार्टी को 70 में से 57 सीटों पर और भाजपा को 13 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।

केवल विकास काम करेगा

ममता ने दिल्ली चुनाव परिणाम पर कहा कि मैंने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। लोगों ने भाजपा नकार दिया। उन्होने कहा कि केवल विकास काम करेगा। लोगों ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर को खारिज कर दिया। वहीं दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि हम इसके पीछे के कारणों का विश्लेषण करेंगे। हमारे वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण भाजपा और आप द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति है।

दिल्ली में फिर से केजरीवाल सरकार

मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अंत के रुझानों के अनुसार, यह साफ होता जा रहा है कि इस बार भी केजरीवाल की पर्टी ही सरकार बनाएगी। वहीं दिल्ली भाजपा के कई बड़े नेता या तो पीछे चल रहे हैं या फिर उनकी हार हुई है। इसी प्रकार दिल्ली कांग्रेस के भी कई बड़े नेताओं को इस बार फिर से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का न‍िधन

नयी दिल्‍ली : भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का निधन हो गया है। बुधवार शाम एक टीवी डिबेट के दौरान उन्‍हें हर्ट अटैक आगे पढ़ें »

पीसीबी और बीसीसीआई में किसी भी तरह का मनमुटाव नहीं : अहसान मनी

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अहसान मनी का कहना है कि पीसीबी और बीसीसीआई के प्रशासकों के बीच रिश्ते अच्छे हैं। लेकिन आगे पढ़ें »

ऊपर