अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र की चिट्ठी पर ममता की दो टूक

कोलकाता : अग्निपथ योजना का विरोध जारी है। विपक्षी दल इस योजना के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने अग्निवीरों को भाजपा कार्यकर्ता बताया है और कहा है कि मैं भाजपा के लोगों को नौकरी क्यों दूं? इससे पहले ममता बनर्जी भाजपा पर अग्निपथ योजना के जरिए सशस्त्र कैडर तैयार करने का आरोप भी लगा चुकी हैं। दरअसल, सेना में चार साल बाद सेवानिवृत्त होने वाले अग्निवीरों को कई राज्यों में नौकरी देने का एलान किया गया है। ऐसे में केंद्र भी लगातार राज्यों से अपील कर रहा है कि वे अपने यहां अग्निवीरों को प्राथमिकता दें। इसको लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को चिट्ठी भी लिखी है। केंद्र की इसी चिट्ठी पर ममता बनर्जी ने हमला बोला है।

केंद्र की चिट्ठी पर ममता का जवाब
एक कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, मुझे केंद्र की तरफ से एक पत्र मिला है। इसमें उन्होंने राज्य सरकार से अग्निवीरों को चार साल बाद नौकरी देने की अपील की है। वे चाहते हैं कि मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को नौकरी दूं। हमें ऐसा क्यों करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, मेरी पहली प्राथमिकता यही है कि प्रदेश के युवाओं को नौकरी दी जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोदी सरकार के दौरान घटी राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति की औसत उम्र

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के बाद से देश के राष्ट्रपतियों व उपराष्ट्रपतियों की औसत उम्र में कमी आई है। सबसे कम आगे पढ़ें »

ऊपर