ममता ने तापस पॉल की मौत के लिए केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

momota

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता एवं तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पॉल की मौत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बुधवार को आरोप लगाया कि केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा बनाया गया ‘‘दबाव’ और केन्द्र सरकार की ‘‘प्रतिशोध की राजनीति’’ तापस पॉल की मौत के ‌लिए जिम्मेदार है। मालूम हो कि 61 वर्षीय पॉल का मंगलवार को मुम्बई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह रोज़ वैल चिटफंड घोटाला मामले में आरोपी थे और करीब एक साल तक जेल में भी रहे थे।

तृणमूल नेता सुल्तान अहमद की मौत भर इसी तरह हुई थी

ममता ने पॉल को श्रद्धांजलि देते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के एक और नेता सुल्तान अहमद की मौत भी दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। ममता के अनुसार, वह 2017 नरादा टैप्स घोटाला मामले में आरोपी बताए जाने के बाद से तनाव में थे। यहां रबिन्द्र सदन में ममता ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ तापस पॉल पर केन्द्रीय एजेंसियों का गहरा दबाव था और वह केन्द्र की प्रतिशोध की राजनीति के शिकार हुए।’’ पॉल का पार्थिव शरीर रबिन्द्र सदन में रखा गया है ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें।

सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था

परिवारिक सूत्रों ने बताया कि पॉल अपनी बेटी से मिलने मुम्बई गए थे। कोलकाता लौटते समय मुम्बई हवाई अड्डे पर उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, सुबह करीब 4 बजे उनका निधन हो गया। उन्हें हृदय संबंधी बीमारियां थीं और पिछले दो साल से उनका इलाज चल रहा था।

बता दें कि सीबीआई ने 2016 में रोज़ वैली चिटफंड मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था और करीब 13 महीने बाद उन्हें जमानत मिली थी। इसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों और सक्रिय राजनीति दोनों से दूरी बना ली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

नयी दिल्‍ली : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से आगे पढ़ें »

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

नई दिल्ली : देश में कोरोना के प्रसार को देखते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स ने भारतीय बैंकिंग सिस्टम के लिए अपने अनुमान को स्थिर से बदल आगे पढ़ें »

ऊपर