दुर्गापूजा में ममता बनर्जी होंगी थीम, दशभुजाओं में दिखेगी मां की प्रतिमा

सरकारी योजनाओं का दृश्य होगा पंडाल में आकर्षण का केंद्र
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा में ममता बनर्जी होंगी थीम, दशभुजाओं वाली दुर्गा के रूप में तैयार होगी प्रतिमा, इस अनूठी दुर्गापूजा का आयो​जन पूर्व कोलकाता की एक पूजा कमेटी की ओर से किया जा रहा है। इतना ही नहीं यहां के पंडाल में राज्य की सरकारी योजनाओं को दिखाया जाएगा जो निश्चित तौर पर लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र होगा। जानकारी के अनुसार मां दुर्गा की प्रतिमा ममता बनर्जी की तरह तैयार होगी जिसमें दस भुजाएं होंगी।
इसके अलावा दस सालों के विकासकार्यों को भी यहां दिखाने की कोशिश होगी। इस थीम का नाम दिया गया है कि भूमिई भरसा यानी भूमि ही भरोसा है। पंडाल की बात करें तो इसे राज्य सरकार की बहुचर्चित योजना लक्ष्मी भण्डार के तर्ज पर तैयार किया जाएगा। यह अनोखी पूजा बागुईआटी में दिखेगी। मूर्ति को फाइबर ग्लास से तैयार किया जाएगा जो मशहूर मूर्तिकार मिंटू पॉल तैयार करेंगे। जानकारी के अनुसार मूर्ति की बनावट हूबहू ममता बनर्जी की ही तरह बनाने की योजना है। इतना ही नहीं मूर्ति को लिबास भी ममता बनर्जी की ही तरह पहनाया जाएगा। मिंटू पॉल ने इस बारे में बताया कि मुझे इसी तरह की मूर्ति तैयार करने को कहा गया है। काम शुरू हो गया है, मैं अपने हिसाब से मू​र्ति तैयार कर रहा हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता स्टेशन पर बंद है टैक्सी बूथ

“लूटे” जा रहे हैं यात्री सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः जैसे ही एक यात्री लंबी दूरी तय करके स्टेशन के बाहर पहुंचता है, वह प्रीपेड टैक्सी बूथ की खोज आगे पढ़ें »

ऊपर