शीतलकुची की घटना नरसंहार: ममता बनर्जी

सिलीगुड़ी: कूचबिहार के शीतलकूची की घटना के बाद 72 घंटे के लिए चुनाव आयोग ने इलाके में राजनेताओं के घुसने पर पाबंदी लगा दी हैं। तृणमूल सुप्रीमों ममता बनर्जी का शीतलकुची का दौरा रद्द होने से उनकी बौखलाहट साफ दिख रही हैं। सेवक रोड के होटल में संवाददाता सम्मेलन के जरिये उन्होने कहा कि मैं चुनाव आयोग का सम्मान करती हूं लेकिन चुनाव आयोग किसी एक पार्ट का होकर काम कर रही हैं। सच्चाई बाहर ना निकले जिस वजह से उन्हें वहां जाने से रोका जा रहा हैं। 14 अप्रैल को उन्होंने शीतलकुची जाकर उन परिवारों से मुलाकात करने का वादा किया है। रविवार को तृणमूल सुप्रीमों ने वीडियों कॉल के जरिये मारे गये दो युवक के परिवार से बात किया।
ममता बनर्जी ने शीतलकुची की घटना को नरसंहार बताते हुए कहा कि शांतिपूर्ण लाइन में खड़े लोगों को गोली मार दिया गया। मरने वाले चारों युवक प्रवासी मजदूर थे। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय बलों ने दावा किया है कि वहां समस्याएं थी। समस्या क्या हैं? इसका जवाब देना होगा, क्योंकि 3 वर्ष के दूधमुहे बच्चे ने अपने पिता को खोया हैं। जबकी गर्भवती महिला का सुहाग उजड़ गया। ममता बनर्जी ने कहा कि सीआईएसएफ को नहीं मालूम की भीड़ को कैसे नियंत्रण में किया जाता हैं। सीआईएसएफ विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्र के लिए प्रशिक्षित हैं। मरने वाले चारों लोगों के सिने तथा सिर में गोली लगी है। ममता बनर्जी ने एमसीसी मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (आचार संहिता) को बीसीसी बीजेपी कोड ऑफ कंडक्ट बताया हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल में उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोका जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि 13 अप्रैल तक भाजपा नेताओं का उत्तर बंगाल में कार्यक्रम है। जिस वजह से 5वें चरण में संपन्न होने वाले चुनाव के प्रचार का अंतिम तारीख 14 अप्रैल को चुनाव आयोग ने निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इशारे पर ही चुनाव आयोग पुरा काम कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि ऑल इंडिया तृणमूल की ओर से शीतलकुची में नरसंहार की घटना के बाद पुरे बंगाल में काला दिवस के रूप में पालन कर रही है। सरकार की ओर से भी पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता पहुंचाने का प्रयास चल रहा है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कार्यकर्ता भी 100 रूपये का सहायता प्रदान कर अपने स्तर पर फंड जमा कर रहे है। इसके अलावे प्रत्याशी के तौर पर उनके चुनाव प्रचार से बचने वाला फंड भी चुनाव के बाद उन्होंने पीड़ित परिवार को देने की घोषणा की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

4 ऐसे संकेत जिनसे ये पता चलता है कि वो रिलेशनशिप में आपके साथ सहज हो रहा है

कोलकाता : जब हम एक नया रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं तो सब कुछ बहुत ही अजीब लगता है l एक नया रिश्ता उत्तेजित आगे पढ़ें »

देश में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 63 हजार नए केस दर्ज, 4329 लोगों की मौत

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों में अब गिरावट दर्ज की जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना आगे पढ़ें »

ऊपर