ममता बनर्जी ने की राज्यपाल से मुलाकात, संबंधों पर जमी बर्फ पिघलने का संकेत

momota

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इस मुलाकात को दानों के संबंधों में जमी बर्फ के पिघलने का संकेत बताया जा रहा है। राजभवन में हुई इस एक घंंटे ‌की बैठक में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच क्या बात हुई, तत्काल इस बारे में पता नहीं चल पाया है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। पिछले साल जुलाई में धनखड़ के पद संभालने के बाद मुख्यमंत्री ममता से यह उनकी पहली बैठक है, जिसमें दोनों ने आमने-सामने की बात की है।

एक घंटे तक अत्यंत संतोषजनक बात हुई : राज्यपाल

बैठक के बाद धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि ‘राजभवन में माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से एक घंटे तक अत्यंत संतोषजनक बात हुई।’ वहीं ममता की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि धनखड़ पिछले साल दिसंबर से ही ममता के साथ बैठक की बात कर रहे थे, लेकिन यह संभव नहीं हो पाई क्योंकि तृणमूल सरकार हमेशा मुख्यमंत्री की अन्य व्यस्तताओं का हवाला देती रही। उसी वक्त से राज्य सरकार के साथ धनखड़ के संबंध बिगड़ते चले आ रहे हैं, जब वे यादवपुर विश्वविद्यालय में धक्कामुक्की के शिकार हुए भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को बचाने पहुंच गए थे।

तृणमूल सरकार ने धनखड़ की शक्तियों में कटौती की

धक्कामुक्की की घटना वाले दिन सुप्रियो आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यक्रम को संबोधित करने विश्वविद्यालय पहुंचे थे। राज्यपाल के कुलाधिपति होने के बावजूद कई विश्वविद्यालयों ने सरकार की खुलेआम आलोचना करने के चलते उन्हें अपने दीक्षांत समारोह में भी आमंत्रित नहीं किया था। पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने संबंधित नियमों में संशोधन कर विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में धनखड़ की शक्तियों में कटौती कर दी थी। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया था कि कुलाधिपति तथा कुलपतियों के बीच में सभी संवाद शिक्षा विभाग के माध्यम से हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों को मेरे खेल के खत्म होने के बारे में लिखने की आदत है, मुझे फर्क नहीं : सुशील

नयी दिल्ली : दिग्गज पहलवान सुशील कुमार उम्र के ऐसे पड़ाव पर है जहां ज्यादातर खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते है लेकिन ओलंपिक में आगे पढ़ें »

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

ऊपर