नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी संभवत: नहीं होंगी शामिल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह परिषद सरकार के थिंक टैंक की शीर्ष संस्था है। सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इसके सदस्य हैं। एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक, शनिवार को होने वाली परिषद की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे। इसमें कृषि, अवसंरचना, निर्माण तथा मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘ममता बनर्जी 20 फरवरी को होने वाली नीति आयोग की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी।’ इससे पहले भी बनर्जी नीति आयोग की बैठकों को ‘निरर्थक’ बताते हुए उनमें शामिल नहीं हुई हैं। बनर्जी का कहना है कि इस संस्था के पास कोई ‘वित्तीय शक्तियां’ नहीं हैं और यह राज्य की योजनाओं में कोई मदद नहीं दे सकती है। गवर्निंग काउंसिल की 6ठवीं बैठक में पहली बार लद्दाख की एंट्री होगी। इसके अलावा यूनियन टेरिटरी के तौर पर जम्मू-काश्मीर भी इसमें शामिल होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैसे के लिए अपने पत्नी संग छोटे-छोटे बच्चों का बनाता था पोर्न वीडियो

उत्तर प्रदेश : “वो पहले बच्चों को बहला-फुसलाकर घर में बुला लेता था। फिर पत्नी के साथ छोटे-छोटे बच्चों को जबरन सेक्स करने को कहता। आगे पढ़ें »

8 चरणों पर चुनाव पर ममता ने उठाए सवाल, कहा- भाजपा के कहने पर चुनाव आयोग ने लिया फैसला

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने 8 राज्यों में वोटिंग का ऐलान किया है। इस पर सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति आगे पढ़ें »

ऊपर