सफेद झूठ बोल रहे हैं अमित शाह : ममता

जान-बूझकर बंंगाल की निराशाजनक तस्वीर पेश कर रहे हैं शाह
कोलकाता : बंगाल दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल के बारे में आंकड़ों के साथ जो तस्वीर पेश की उस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शाह के आरोपों को एक सिरे से नकार दिया है। मंगलवार को ममता बनर्जी ने शाह को जवाब देते हुए कहा कि वह जान-बूझकर बंगाल की नकारात्मक तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। बंगाल बाकी राज्यों की तुलना में कई मामलों में आगे है जिसका प्रमाणपत्र भारत सरकार द्वारा दिया गया है। शाह के आरोप अगर सही हैं तो इसका साफ मतलब है कि केंद्र सरकार के आंकड़े गलत हैं। ​
भाजपा के लिए घरेलू झगड़े भी राजनी​तिक हिंसा है
अमित शाह के राजनीतिक हिंसा के आरोपों पर ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा को यहां हर मामला राजनीतिक ही लगता है। किसी के घर में अगर कोई आत्महत्या करता है तो भाजपा उसे राजनीतिक हत्या करार देती है। कोई मारा जाता है तो उसका भी राजनीतीकरण करने में भाजपा माहिर है जबकि बंगाल में पिछले 10 सालों में हत्या और अपराध कम हुए हैं। दूसरों पर उंगली उठाने से पहले भाजपा नेताओं को उत्तर प्रदेश के हाथरस दुष्कर्म-हत्या मामले के खिलाफ भी आवाज उठानी चाहिए।
विकास के मामले में काफी आगे है बंगाल
ममता ने कहा कि विकास के सभी सूचकांकों पर बंगाल अन्य राज्यों से काफी आगे है। ममता ने कहा कि ‘देश के गृह मंत्री जब कुछ कहते हैं तो उसे प्रामाणिक बनाने के लिये आंकड़े, तथ्य और संख्याएं होनी चाहिए। विकास के सभी सूचकांकों पर बंगाल अन्य राज्यों से आगे है, लेकिन अमित शाह जी ने जान-बूझकर राज्य की कमतर और निराशाजनक तस्वीर पेश करने की कोशिश की। मुझे चुनौती दी गई थी यह मेरा जवाब है।’
रिपोर्ट कार्ड दे दिया अमित जी अब ढोकला खिलाइए मुझे
ममता ने विकासमूलक कार्यों का व्योरा देते हुए कहा कि समस्त जानकारियां आंकड़ों के साथ मैंने अमित शाह के सामने रख दिया है। अब शाह को चाहिए कि वह मुझे गुजराती खाना खिलाएं। मुझे ढोकला बहुत पसंद है इसलिए शाह अब मुझे ढोकला खिलाएंगे।
मेरे आंकड़ों को गलत साबित करने दिखाएं शाह
ममता बनर्जी ने कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह मेरे आंकड़ों को गलत साबित करें। बंगाल के सभी स्कूलों में बिजली की व्यवस्था है। 99 प्रतिशत स्कूलों में टॉयलेट की व्यवस्था है। अमित शाह अगर इन स्कूलों का दौरा करना चाहते हैं तो बेशक कर सकते हैं। टॉयलेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, हम स्कूलों को पहले से सैनिटाइज करवा देंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

न्यूयॉर्क के एनिमल एडवेंचर पार्क में दुर्लभ सफेद कंगारू ने लिया जन्म

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क में एनिमल एडवेंचर पार्क के आगंतुक जल्द ही सफेद फर वाले एक दुर्लभ कंगारू को देख पाएंगे। चिड़ियाघर ने शुक्रवार को सोशल आगे पढ़ें »

मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

नई दिल्ली : कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा। शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसका ऐलान आगे पढ़ें »

ऊपर