मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो नतीजों की भविष्यवाणी कर रहे हैं : ममता

खानाकुल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भगवान या महामानव’ हैं जो विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि अभी छह चरण के चुनाव होने बाकी हैं। हुगली जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और इसके संस्थापक अब्बास सिद्दिकी का नाम लिए बिना कहा कि भाजपा ऐसे ‘व्यक्ति’ को अल्पसख्यंक मतों में सेंध लगाने के लिए रुपये दे रही है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा था कि वह बंगाल में भाजपा सरकार के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे और उससे यथाशीघ्र प्रधानमंत्री किसान निधि योजना लागू करने के लिए कहेंगे। इस बयान का संदर्भ देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘आप (मोदी) अपने आप को क्या समझते हैं, क्या आप भगवान या महामानव हैं ? ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि मोदी की बांग्लादेश के पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीबुर रहमान की शताब्दी जयंती के मौके पर की गई पड़ोसी देश की यात्रा से वहां दंगे भड़के।
देश में पहले कभी भी ऐसी सरकार नहीं देखी
ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ऐसी पार्टी है जिसका काम केवल रोज झूठ बोलना है। देश में पहले कभी भी ऐसी सरकार नहीं देखी। ऐसी राजनीतिक पार्टी पहले कभी नहीं देखी। भाजपा कहती है कि बंगाल में विकास नहीं हुआ है, बंगाल में असल परिवर्तन की जरूरत है। मैं कहती हूं कि परिवर्तन का स्लोगन मैंने 2011 में दिया था। मुझे हटाना इतना सहज नहीं है। भा​जपा यह अच्छे से जान ले। सत्ता पाना तो दूर की बात है, 50 सीटें भी भाजपा नहीं पायेगी। कई सीटों पर तो जमानत जब्त हो जायेगा।
अब्बास सिद्दिकी पर साधा निशाना
ममता बनर्जी ने परोक्ष रूप से सिद्दिकी का संदर्भ देते हुए कहा, ‘एक नया व्यक्ति आया है जो राज्य में अल्पसंख्यक मतों को बांटने का प्रयास कर रहा है और उसे भाजपा से इसके लिए रुपये मिल रहे हैं।’ बता दें कि सिद्दिकी नीत आईएसएफ का माकपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है हिन्‍दू नववर्ष

मंगलवार से शुरू हो जायेगा नववर्ष कोलकाताः हिन्‍दू नववर्ष जो कि विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है। इस बार नववर्ष आगामी 13 अप्रैल यानी कि आगे पढ़ें »

आइकोर की डायरेक्टर को ईडी ने मंगलवार को बुलाया

कोलकाता : आइकोर की डायरेक्टर कणिका माइती को ईडी की टीम ने मंगलवार को तलब किया है। आईकोर की छानबीन हाल ही में सीबीआई ने आगे पढ़ें »

ऊपर