ममता ने उत्तर बंगाल में संगठन मजबूत करने का दिया निर्देश

हिन्दीभाषी और आदिवासी समाज पर फोकस
में हिलोड़न पैदा कर गयीं मुख्यमंत्री
सन्मार्ग संवाददाता
सिलीगुड़ी/बागडोगराः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने 4 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे के दौरान हिन्दी और आदिवासी समाज के अलावा हिन्दीभाषी चायश्रमिकों की बड़ी आबादी के बीच हिलोड़न पैदा कर गयीं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उत्तर बंगाल दौरा उनके पहले के दौरों से अलग रहा। सिलीगुड़ी में उत्तर बंग उत्सव 2021 के उद्घाटन से शुरू उनकी यात्रा का गुरुवार अपराह्न बागडोगरा में समापन हुआ और वे कोलकाता के लिए रवाना हो गयीं लेकिन इन चार दिनों में उन्होंने उत्तर बंगाल को विकास की कई बड़ी परियोजनाओं का उपहार दे गयीं। इसके साथ ही चायसुंदरी परियोजना के तहत 4 हजार 600 चायश्रमिकों को पक्के मकान के आवंटन पत्र सहित उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की कई अन्य योजनाओं की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने की। अलीपुरद्वार में उनका प्रवास केवल चायबागानों या चायश्रमिकों तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि देश के लिए शहीद‌ सेना में हवलदार रहे दिवंगत बिपुल राय की प्रतिमा का विमोचन कर उन्होंने शहीद के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके इस कार्य से ना केवल शहीद का परिवार अपितु पूरा इलाका काफी खुश दिखा और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।
जिला तृणमूल के नेता मोहन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दिल से यह सब किया और इसे चुनावी कार्य कहने वालों की मानसिकता भी उनके कथन से सामने आ जाती है। हासीमारा में पंजाबी बिरादरी के गुरुद्वारा में भी गयीं और वहां अरदास की।
वहीं चुनावी रणनीतिकारों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने इस बार अलीपुरद्वार में ज्यादा समय देकर लोकसभा चुनाव के परिणाम को बदलने की पुरजोर कोशिश की और इसके अपेक्षित परिणाम भी सामने आयेंगे।
वहीं गुरुवार को उत्तर कन्या में दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और उत्तर दिनाजपुर जिलों के तृणमूल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री ने अपने अपने जिलों में बेहतर परिणाम की दिशा में जरूरी रणनीति बनाने की हिदायत दी। उल्लेखनीय है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को सिलीगुड़ी आयी थीं। यहां उत्तर बंग उत्सव का उद्घाटन करने के साथ ही वे एसजेडीए के वाइस चेयरमैन नांटू पाल के घर गयीं और उनकी बेटी को आशीर्वाद दिया। यहां से वे दूसरे दिन अलीपुरद्वार के फालाकाटा चली गयीं और वहां आदिवासी समुदाय के 450 जोड़ों की शादी में अभिभावक की तरह शिरकत कीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महिलाएं पुरुषों को कभी नहीं बताती हैं ये 5 बातें

नई दिल्ली : कहा जाता है कि महिलाओं और लड़कियों की जिंदगी में कई सारे राज होते हैं। उनकी जिंदगी रहस्य का पर्याय होती हैं। आगे पढ़ें »

दोपहर की धूप में त्वचा को टैनिंग से बचाने के 5 टिप्स

कोलकाता : दोपहर की धूप स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती है। यदि आप अपनी त्वचा को काले पड़ते नहीं देखना चाहती और इसे टैनिंग से आगे पढ़ें »

ऊपर