नवान्न में आमने-सामने हो सकते हैं ममता और शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी जल्द ही आमने – सामने हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि कल यानी सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ शुभेंदु अधिकारी की बैठक हो सकती है। बताया गया कि लोकायुक्त, तथ्य कमीशन व मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन की नियुक्ति के लिए ये बैठक बुलायी गयी है। इसमें विधानसभा के स्पीकर के भी मौजूद रहने की बात है। नियमों के अनुसार, इस तरह के सांवैधानिक पदों पर नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता व विधानसभा के स्पीकर को लेकर गठित कमेटी निर्णय लेती है। वहीं केंद्र के क्षेत्र में कमेटी में प्रधानमंत्री, लोकसभा में विरोधी दल के नेता एवं लोकसभा के स्पीकर मौजूद रहते हैं। राज्य में पहली बार विधानसभा प्रांगण के बाहर नवान्न में ये बैठक होने जा रही है। स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने नवान्न में ये बैठक बुलाने का आह्वान किया था। इस अनुरोध का सम्मान जताते हुए ही नवान्न में ये बैठक आयोजित की जा रही है।’ वहीं शुभेंदु को लेकर स्पीकर ने कहा कि विपक्ष के नेता को बुलाये जाने की बात है मगर बुलाया गया है या नहीं, स्पष्ट नहीं है। विधानसभा से अनिर्दिष्ट काल के लिए शुभेंदु को सस्पेंड कर दिया गया है। ऐसे में विधानसभा में उक्त बैठक में मौजूद रहना उनके लिए संभव नहीं था। शुभेंदु के बैठक में रहने पर कोई बाधा ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए ही स्पीकर को मुख्यमंत्री ने नवान्न में बैठक करने का निर्देश दिया। इस कारण सब कुछ ठीक रहा तो कल मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता के बीच बैठक हो सकती है। हालांकि शुभेंदु इस बैठक में रहेंगे या नहीं, इसे लेकर स्पष्ट कुछ नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर