4 निगमों में चुनावी रणनीति पर ममता-अभिषेक ने की बैठक

सिलीगुड़ी, आसनसोल, चंदननगर और विधाननगर में 22 को मतदानसन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा में ऐतिहासिक जीत, उसके बाद कोलकाता नगर निगम में बेजोड़ जीत ने तृणमूल कांग्रेस के हौंसलों को बढ़ा दिया है। यह लोगों पर भरोसा ही है कि तृणमूल राज्य में होने वाले बाकी निगम चुनावों में अपना परचम लहराने का विश्वास जता रही है। हालांकि चुनावी रणनीति में कहीं कोई कोर कसर न रह जाए उसके लिए भी पार्टी तत्पर है। 22 जनवरी को राज्य के 4 नगर निगम सिलीगुड़ी, आसनसोल, चंदननगर और विधाननगर नगर निगम में चुनाव होने हैं। यहां भी तृणमूल को ऐतिहासिक जीत मिले इसके लिए खुद ममता बनर्जी और अभिषेक बंद्योपाध्याय चुनावी रणनीति बना रहे हैं। गुरुवार को कालीघाट में ममता बनर्जी के नेतृत्व में अभिषेक बंद्योपाध्याय ने बैठक की, जिसमें सुब्रत बक्शी, फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास, ज्योतिप्रिय मल्लिक मुख्य रूप से उपस्थित थे। सूत्रों की माने तो इस बैठक में उक्त चारों निगम के लिए चुनावी समीकरण के साथ रणनीति को लेकर भी गाइडलाइन तैयार की गयी।
पार्टी की छवि नहीं बिगड़नी चाहिए
राज्य के मंत्री व कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि जिला नेताओं को साफ कह दिया गया है कि जनता के बीच पार्टी की छवि खराब नहीं होनी चाहिए। चुनाव प्रचार के दौरान सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताने के साथ ही कितने लोगों को इसका लाभ मिला है इसकी भी विस्तृत जानकारी दें। कुल मिलाकर लोगों को बताना होगा कि तृणमूल सरकार का मूल लक्ष्य विकास और जनता की सेवा करना है, इसके लिए उक्त निगमों में भी तृणमूल का बोर्ड जरूरी है।
आखिरी वक्त में जिला नेताओं से ली गयी राय
फिरहाद हकीम ने बताया कि चार निगम सिलीगुड़ी, आसनसोल, चंदननगर और विधाननगर के लिए उम्मीदवारों की तालिका को फाइनल करने से पहले पार्टी नेतृत्व ने जिला के वरिष्ठ नेताओं से भी राय ली। विधाननगर के लिए सुजीत बोस, कृष्णा चक्रवर्ती ने अपनी बात रखी। सिलीगुड़ी के प्रार्थियों को लेकर गौतम देब ने अपनी राय दी जबकि चंदननगर के लिए मानस मजुमदार, स्नेहाशिष चक्रवर्ती और इंद्रनील सेन की तरफ से विचार रखे गये। उधर आसनसोल के उम्मीदवारों को फाइनल करने के लिए मलय घटक से भी उनकी राय पूछी गयी।
कुछ सीटों को लेकर चल रहा था द्वन्द्व
पार्टी सूत्रों ने बताया कि चारों नगर निगम में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर द्वन्द्व की स्थिति थी जिसे लेकर पार्टी नेतृत्व की तरफ से स्थानीय नेताओं के साथ सामंजस्य बैठाने की कोशिश की गयी। टिकट के वितरण में पार्टी की तरफ से एक बार फिर उन्हें ही मौका दिया गया जिन्होंने जनता के लिए काम किया न कि निजी फायदों को लेकर राजनीति में सक्रिय रहे।
एक नजर 4 निगम की सीटाें पर
सिलीगुड़ी नगर निगम : 47
आसनसोल नगर निगम : 106
विधाननगर नगर निगम : 41
चंदननगर नगर निगम : 33

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेहद चमत्कारी हैं ‘गुड़ के टोटके’, पैसों की कमी तुरंत होती है दूर

कोलकाता : गुड़ सेहत के लिए जितना लाभकारी है, उससे कहीं अधिक इसका टोटका प्रभावशाली और चमत्कारी माना गया है। गुड़ के टोटके से जिंदगी आगे पढ़ें »

ऊपर