‘ राज्यपाल को हटाएं ‘, पीएम और प्रेसिडेंट को चिट्ठी देंगी ममता

विधानसभा में प्रस्ताव लाने की योजना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य सरकार और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच हमेशा से ही शीतयुद्ध जारी रहा है। स्थितियां ऐसी उत्पन्न हुई हैं कि दोनों के बीच लंबी जुबानी जंग भी चली है। राज्यपाल ने ममता बनर्जी की सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ा किया तथा निशाना साधा है, यहां की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। यहां तक कि तृणमूल सरकार को किसी न किसी बहाने अपने सवालों के घेरे में कैद किया है। वहीं अभी हाल में राज्यपाल के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे को लेकर सीएम ने भी उन पर पलटवार किया है तथा पत्र देकर इस पर आपत्ति जतायी थी। राज्यपाल के साथ बढ़ते खटास को अब ममता बनर्जी बर्दाश्त करने के मूड में कतई नहीं हैं, इसलिए ममता बनर्जी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी देने जा रही हैं जिसमें उनकी मांग बंगाल से राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की है। सूत्रों की मानें तो इसकी पूरी तैयारी की जा चुकी है।
विधानसभा में भी आएगा प्रस्ताव
राज्यपाल को हटाने की मांग पर सत्ता पक्ष विधानसभा में प्रस्ताव लाने की योजना बना रहा है। सूत्रों की माने तो सत्ता पक्ष राज्यपाल का बॉयकाॅट भी करने पर विचार कर रहा है जैसा ज्योति बसु के कार्यकाल में राज्यपाल ए पी शर्मा के साथ किया गया था। अब देखने वाली बात होगी कि ममता बनर्जी का यह कदम कारगर होता है कि नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेटे ने वित्तीय हालत खराब होने पर मां को भेजा वृद्धाश्रम, फिर…

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक बुजुर्ग महिला को वृद्धाश्रम में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उसके बेटे ने कोरोना वायरस को आगे पढ़ें »

फिर अपने कपड़े उतारेंगी पूनम पांडे! विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को लेकर भी विवादित बयान देने वाली मशहूर मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने एक बार फिर बड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर