‘विश्वविद्यालय के पद पर राज्यपाल की जगह ममता होंगी’

ब्रात्य बसु ने दिया संकेत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विश्वविद्यालय के पद पर राज्यपाल की जगह ममता बनर्जी को लाया जा सकता है। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कुछ इसी तरह का संकेत दिया है। शुक्रवार को शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसे लेकर कानूनी सलाह ली जा रही है। राज्यपाल पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा कि वे दिनों-दिन फाइलों को रखे रहते हैं, सहयोगिता भी नहीं करते हैं। हालांकि यह एक संवैधानिक मामला है, जिसे देखते-समझते हुए ही राज्य सरकार कोई कदम उठाएगी। कानूनी सलाह में अगर ऐसा प्रावधान है तो निश्चित तौर पर राज्य सरकार इस फैसले पर अमल करने का विचार करेगी।
मालूम हो कि राज्यपाल और राज्य सरकार के बीच शीत युद्ध कोई नयी बात नहीं है। मंत्री ने कहा ​कि ट्वीट कर वे रोजाना कुछ न कुछ आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। केरल के राज्यपाल का हवाला देते हुए ब्रात्य बसु ने कहा ​कि अगर केरल के राज्यपाल कह सकते हैं कि वहां समस्त विश्वविद्यालयों का चांसलर मुख्यमंत्री को बनाया जाए तो उनके इस कथन पर बंगाल में भी अगर ऐसा संभव है तो राज्य सरकार उसे करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर