ममता ने शुरू की दुआरे राशन योजना, अब पाड़ा में मिलेगा राशन

राशन डीलरों के लिए बड़ी रियायत की घोषणा
42 हजार नौकरी की घोषणा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ममता बनर्जी ने अपने चुनावी वादों का पिटारा खोलते हुए मंगलवार को दुआरे राशन योजना की शुरुआत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने राशन डीलरों के लिए बड़ी ​रियायतों की घोषणा की। ममता ने कहा कि इस योजना का लाभ राज्य के 10 करोड़ लोगों को मिलेगा। राशन डीलर अब पाड़ा में जाकर लोगों को राशन देंगे न कि लोगों को राशन की दुकान में आना पड़ेगा। ममता ने कहा कि दुआरे सरकार की ही तरह दुआरे राशन देश में राज्य का गर्व बढ़ाएगा। यह योजना देश के लिए मॉडल योजना होगी।
डीलरों के लिए मुख्य तीन घोषणाएं
ममता ने इस योजना की रूपरेखा बताते हुए कहा कि दुआरे राशन का हर एक वैन 500 मीटर के दायरे को कवर करेगा जो उस इलाके के घरों में राशन देगा। वैन आने की जानकारी डीलरों को इलाके के लोगों में पहले से बतानी होगी। इसके अलावा राशन दुकानों में कर्मचारियों की कमी को लेकर ममता ने सुझाव निकाला कि अब हर डीलर दो-दो कर्मचारी नियुक्त करेंगे जिनका वेतन 10 हजार रुपये होगा। वेतन का रुपया 50 फीसदी डीलर देंगे जबकि 50 फीसदी हिस्सा राज्य सरकार देगी। तीसरी महत्वपूर्ण घोषणा मुख्यमंत्री ने दुआरे वैन को लेकर की, उन्होंने कहा कि वैन खरीदने वाले डीलरों को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाएगी।
अब 50 हजार में मिलेगी राशन की डीलरशिप
ममता ने कहा कि राशन की डीलरशिप पाने के लिए जो राशि जमा की जाती है उसे 1 लाख से घटा कर 50 हजार कर दिया जाना चाहिए। साथ ही महिलाओं को भी राशन की डीलरशिप मिलनी चाहिए ताकि महिलाओं को भी रो​जगार मिलने में सहूलियत हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चुनाव आयोग के निर्धारित खर्च को वहन करेगी भाजपा

फिर उठा रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मंगलवार को भी आईसीसीआर में प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने बाकी के उम्मीदवारों के आगे पढ़ें »

ऊपर