‘नंदीग्राम से हारीं ममता बनर्जी को नहीं बनना चाहिए सीएम’

कोलकाता : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को ‘नैतिक रूप से’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहिए, क्योंकि वह हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई हैं। ममता बनर्जी बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी से नंदीग्राम की सीट हारने के बावजूद तृणमूल ने 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा में 213 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की। शुवेंदु कभी ममता बनर्जी के बेहद करीबी थे।

बंगाल में कथित हिंसा पर विरोध जताते हुए भाजपा ऑफिस में एक प्रेस कांफ्रेस करते हुए उन्होंने दावा किया कि कुछ विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार हुई, लेकिन पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कई लोग चुनाव लड़े बिना मुख्यमंत्री बन गए हैं, लेकिन ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा और हार गईं। लोगों ने उन्हें नहीं चुना है, इस आधार पर नैतिक रूप से उन्हें खुद को मुख्यमंत्री पद से दूर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी दावा कर रही हैं, कि उन्हें खिलाफ साजिश की गई। देब ने कहा कि अगर हार के पीछे साजिश थी तो चुनाव में जीत के पीछे भी एक साजिश होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मलेशिया में 125 साल बाद मिला अत्‍यंत दुर्लभ उल्‍लू, नारंगी रंग की हैं आंखें

क्‍वालालंपुर : मलेशिया के वर्षा वनों में पाए जाने वाले एक दुर्लभ उल्‍लू को 125 साल बाद फिर से पाया गया है। नारंगी रंग की आगे पढ़ें »

राशन कार्ड हो या न हो, केजरीवाल सरकार हर गरीब को देगी 10 किलो राशन मुफ्त

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर देश में आफत बनकर आई है, लेकिन बीते कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा आगे पढ़ें »

ऊपर