भाजपा को फायदा पहुंचा रही हैं ममता : अधीर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष का एक मंच बनाने की सभी कोशिशों से उन्हें दूर रखा जाना चाहिए। चौधरी ने कहा कि बनर्जी ‘भरोसे लायक सहयोगी नहीं’ हैं, जो कांग्रेस की कीमत पर राष्ट्रीय फलक पर आना चाहती हैं। उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी ने हमेशा ही उस हाथ को दांत से काटने की कोशिश की, जिसने उन्हें खाना खिलाया। उन्हें विपक्षी एकता बनाने की कोशिशों से दूर रखना चाहिए। वह भाजपा को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं और भगवा पार्टी के खिलाफ लड़ाई में उन पर कभी विश्वास नहीं किया जा सकता।’ प्रदेश कांग्रेस प्रमुख चौधरी ने दावा किया, ‘वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को खुश करने की कोशिश कर रही हैं, ताकि उनके परिवार और पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) नेताओं को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त में आने से बचाया जा सके। बदले में वह भाजपा को कांग्रेस मुक्त भारत के उसके लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस विपक्षी एकता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है।’ चौधरी ने दावा किया, ‘ममता बनर्जी देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं और इसमें कांग्रेस उनको सबसे बड़ी बाधा प्रतीत हो रही है। जब तक कांग्रेस है, वह कभी विपक्षी मोर्चे की नेता नहीं बन सकती हैं और इसलिए वह कांग्रेस की छवि धूमिल करने तथा नेतृत्व को कमजोर करने की कोशिश कर रही हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : बांग्लादेश में हिंसा फैलाने वाला मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

कोलकाता/ बांग्लादेश : बांग्लादेश  में हिंसा फैलाने के मामले में मुख्य अभियुक्त इकबाल को बांग्लादेश पुलिस ने किया गिरफ्तार । कॉक्स बाजार से उसकी हुई आगे पढ़ें »

ऊपर