ममता ने सुशोभन बंद्योपाध्याय के निधन पर शोक जताया

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गरीब मरीजों के मसीहा एवं ‘एक रुपये के डॉक्टर’ के नाम से आम जन के बीच लोकप्रिय डॉ. सुशोभन बंद्योपाध्याय के निधन पर शोक व्यक्त किया। ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘परोपकार के पर्याय डॉक्टर सुशोभन बंद्योपाध्याय के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘बीरभूम के प्रसिद्ध ‘एक रुपये के डॉक्टर’ को उनके जन-हितैषी परोपकार के लिए जाना जाता था। मेरी गहन संवेदना।’ उल्लेखनीय है कि ‘एक टाकार डॉक्टर’ के नाम से मशहूर एवं पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित 84 वर्षीय डॉ. बंद्योपाध्याय लंबे समय से उम्रजनित बीमारियों से पीड़ित थे और कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थे, जहां मंगलवार को उनका निधन हो गया।
बोलपुर के विधायक रहे डॉ. बंद्योपाध्याय आम लोगों की सेवा का संकल्प लेकर पिछले 57 वर्षों से मरीजों का इलाज कर रहे थे। उनकी मानवीय सेवा के लिए भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया था। सबसे ज्यादा मरीजों का इलाज करने वाले डॉ. बंद्योपाध्याय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल किया जायेगा। उन्होंने 20 लाख से अधिक मरीजों का इलाज किया और यह एक विश्व रिकॉर्ड है !

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में भारी बारिश, अलर्ट जारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता समेत द​क्षिण बंगाल के ​जिलों में आज यानी सोमवार से भारी बारिश हो सकती है। अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों के आगे पढ़ें »

ऊपर