यास को लेकर मुख्यमंत्री ममता ने दिये कड़े निर्देश

कोलकाताः तूफान यश तेजी से बंगाल की ओर बढ़ रहा है। पूरे राज्य में बारिश शुरू हो चुकी है। बुधवार को तटीय क्षेत्र से भीषण चक्रवाती तूफान आएगा। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हर विधायक को इलाके की जनता के साथ खड़े होने का निर्देश दिया।

ममता बनर्जी ने विधायकों से कहा, ‘तटीय इलाकों के लोगों को जल्द से जल्द निकालने की जरूरत है। वहां के सुविधाओं  की जांच होनी चाहिए ताकि वहां रहने और खाने की समस्या न हो। तूफान के खत्म ‌होने के बाद के अंत में, हमें स्थिति को जल्दी से नियंत्रित करने का प्रयास करना होगा। क्षतिग्रस्त घरों की शीघ्र मरम्मत करनी होगी।

तटीय क्षेत्रों की ग्राम पंचायतों को राहत केंद्रों के लिए 10 क्विंटल चावल और सूखा भोजन पहले ही भेजा जा चुका है। बांध को देखा जा रहा है। तटीय निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम पहले ही शुरू हो चुका है। ममता बनर्जी के शब्दों में, “हमें लोगों के साथ खड़े होकर  परिस्थिति के दौरान हाथ से हाथ मिलाकर निपटना है। “

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज लौटेंगे राज्यपाल, फिर कर सकते हैं अमित शाह से मुलाकात

पहले राज्यपाल को शुक्रवार को लौटना था कोलकाता सन्मार्ग संवाददाता नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार दोपहर कोलकाता नहीं लौटेंगे बल्कि आज यानी आगे पढ़ें »

राज्य में कोरोना की त्रासदी के बीच महंगाई में रिकार्ड वृद्धि

पिछले तीन माह से थोक और खुदरा महंगाई बढ़ने से जनजीवन त्रस्त घर की रसोई अब जरूरत से अधिक नियंत्रित हुयी दालें, प्याज, आलू, आगे पढ़ें »

ऊपर