अब पूरे देश में होगा ‘खेला होबे’ : ममता

बोलीं : बंगाल में हो चुका, संसद में भी गूंजा स्लोगन, अब राज्यों में भी लोकप्रिय हो रहा खेला होबे
मंच पर ही ममता ने खेला फुटबाॅल
16 अगस्त से राज्य स्तर पर मनाया जाएगा खेला होबे दिवस
क्लबों में 10 फुटबॉल के साथ मिलेगा 10 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव में सुर्खिया बंटोर चुका खेला होबे स्लोगन को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर सोमवार को दोहराया। ममता ने कहा कि बंगाल में चुनाव के दौरान यह नारा इतना लोक​प्रिय होगा इसका अंदाजा तक नहीं था। आज यह स्लोगन संसद तक में लिया जा रहा है, दूसरे राज्यों में इस नारे की गूंज है। ममता ने दोहराया कि जल्द पूरे देश में यह स्लोगन लोक​प्रिय होगा क्योंकि बंगाल में एक खेला हो चुका है अब देश में खेला होगा। ममता सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में खेला होबे दिवस का औपचारिक उद्घाटन करने पहुंचीं थी। इस दौरान ममता मंच पर ही फुटबॉल खेलती नजर आयी।
आईएसएल में खेलेगा ईस्ट बंगाल
ममता ने ईस्ट बंगाल के समर्थकों को आश्वासन दिया है कि वे दुखी और निराश न हो इस बार के आईएसएल में ईस्ट बंगाल खेलेगा। ममता ने कहा कि जितनी मुझे जानकारी है आने वाले समय में यह साकारात्मक पहल होने वाली है क्योंकि मैंने इस मामले पिछले बार भी हस्तक्षेप किया था। इस बार भी मेरी कोशिश जारी है, चिंता की बात नहीं है समस्या जल्द मिट जाएगी।
पूरे देश में लोकप्रिय होगा खेला होबे
ममता ने कहा कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश हर जगह यह स्लोगन सुना जा रहा है। कुछ खेला हो गया और होना बाकी है। ममता ने आह्वान किया कि पूरे देश में इस स्लोगन को फैलाना है। यहां राज्य में तो इसे खेल दिवस के रूप में बड़ा आकार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल हमेशा से ही देश को रास्ता दिखाता आया है। आगे भी पूरे देश को बंगाल ही रास्ता दिखाएगा।
1 लाख फुटबॉल देंगी ममता
ममता ने कहा कि 16 अगस्त को जो क्लब फुटबॉल खेलेगा उन्हें 10 फुटबॉल के साथ 10 हजार रुपये का आर्थिक अनुदान दिया जाएगा। इसके लिए सरकार ने करीब 1 लाख फुटबॉल तैयार किया है। कार्यक्रम में ममता ने फुटबॉल जर्सी का उद्घाटन किया जो आईएफए द्वारा तैयार किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शोभन के बैसाखी को सिंदूर लगाने पर रत्ना ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता : शोभन चटर्जी ने बैसाखी बनर्जी के माथे में सिंदूर लगाया, उधर शोभन की पत्नी रत्ना चटर्जी ने कहा कि हिंदू विवाह कानून के आगे पढ़ें »

ऊपर