बंगाल स्वास्थ्य क्षेत्र में देश में अव्वल : ममता

कोविड संकट से निपटने में किया बेहतरीन काम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों में राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में काफी सुधार हुआ है। कोलकाता में चित्तरंजन सेवा सदन अस्पताल में ‘मदर एंड चाइल्ड हब’ का उद्घाटन करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य भर के अस्पतालों का अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप समुन्नयन किया गया है। उन्होंने कहा, ‘बंगाल स्वास्थ्य क्षेत्र में देश में अव्वल है। सरकार ने आवश्यक बुनियादी ढांचों का भी विकास किया है। पश्चिम बंगाल ने कोविड संकट से निपटने में भी बेहतरीन काम किया है।’ बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल अपने राज्य के लोगों को मुफ्त राशन, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और मुफ्त शिक्षा प्रदान करने वाला एकमात्र राज्य है। राज्य में 10 करोड़ लोगों को ‘स्वास्थ्य साथी’ कार्ड दिया गया है। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि राज्य में अब 17 ‘मदर एंड चाइल्ड हब’ हैं और 43 ‘मल्टी-स्पेशियलिटी’ अस्पताल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

..कम बजट में ऐसे सजाएं घर

कोलकाता : अगर घर साफ-सुथरा और सुव्यस्थित रहता है तो न सिर्फ हमारा दिमाग शांत रहता है, बल्कि मन भी प्रसन्न रहता है। घर सजाने आगे पढ़ें »

इस बार बंगाल चुनाव में जाति निभायेगी अहम भूमिका

एक तरफ हिन्‍दू वोट तो दूसरी ओर मुस्‍लिम वोट ध्रुवीकरण की कोशिश में जुटी पार्टियां सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : लगभग 10 करोड़ की आबादी वाले पश्चिम बंगाल में आगे पढ़ें »

ऊपर