ममता की आंधी के सामने मोदी लहर फेल, डबल डिजिट पार नहीं कर पायी भाजपा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कहते हैं अति आत्म​विश्वास कभी अच्छा नहीं होता। शायद इसी अति आत्मविश्वास का नतीजा है पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट। ममता बनर्जी की आंधी के सामने मोदी लहर पूरी तरह फेल हो गयी और भाजपा डबल डिजिट भी पार नहीं कर पायी। 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा करने वाली भाजपा केवल 71 सीटों पर ही सिमट कर रह गयी। पार्टी के बड़े – बड़े दिग्गज और सांसद ममता की आंधी के सामने बुरी तरह धराशायी हो गये। ऐसे में अब पार्टी की ओर से ये मंथन किया जा रहा है कि आखिर क्यों ऐसे नतीजे आये ? क्या पार्टी में जमीनी स्तर पर कार्य बिल्कुल नहीं हुआ ? क्या केवल हवा में जीत के दावे किये गये थे ? कारण तो कई सामने आयेंगे और मंथन भी होता रहेगा, लेकिन जमीनी स्तर पर बात यही है कि भाजपा 200 सीट तो दूर, 100 सीटें भी पार नहीं कर पायी।
पार्टी कार्यालय के सामने पसरा सन्नाटा
हेस्टिंग स्थित भाजपा कार्यालय के सामने मीडिया और कार्यकर्ताओं के लिए पण्डाल बनाया गया था, लेकिन सुबह से जैसे ही रुझान आने शुरू हुए और तृणमूल को बढ़त मिलने लगी, इसके बाद जो भी कुछ कार्यकर्ता आये थे, वे वापस लौट गये। हेस्टिंग के पार्टी कार्यालय के सामने पूरी तरह सन्नाटा छा गया। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हेस्टिंग के पार्टी कार्यालय के सामने आकर जीत का जश्न मनाना शुरू किया। इसके बाद पुलिस ने वहां आकर स्थिति को संभालते हुए भीड़ को हटाया। मुरलीधर सेन लेन और हेस्टिंग के भाजपा कार्यालयों को पूरी तरह बैरिकेड से सुरक्षा के घेरे में घेर दिया गया था।
जनता ने चुना ममता को : विजयवर्गीय
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री के रूप में चुना है। अपेक्षा के अनुरूप परिणाम हमारा नहीं हुआ है, लेकिन हम 3 सीटों से काफी आगे बढ़े हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी परिणामों को लेकर जानकारी ली है। बाबुल दा और लॉकेट जैसे नेताओं का हारना मेरे​ लिए भी आश्चर्य की बात है। दीदी को चोट लगी है, हो सकता है इसके लिए या फिर बाहरी वाली बात भी हाे सकती है।’
पार्टी ने लगायी पूरी ताकत, लेकिन नहीं आया काम
एक तरफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो दूसरी ओर, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के 22 से अधिक केंद्रीय मंत्रियों व अन्य सभी दिग्गज नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन यह भी बंगाल में भाजपा के लिए कोई जादू नहीं कर पाया। एक तरफ भाजपा की पूरी मशीनरी, तो दूसरी ओर अकेले ममता बनर्जी के सामने भाजपा कहीं नहीं टिक पायी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के सैनिक के तौर पर मेरी लड़ाई रहेगी जारी : मुकुल राय

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने पार्टी छोड़ने की सभी तरह की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा आगे पढ़ें »

लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जा रहे टैंकर्स से नेशनल हाईवे पर नहीं ली जाएगी टोल फीस

नई दिल्ली : देश के नेशनल हाईवे पर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों और कंटेनरों को निर्बाध मार्ग प्रदान करने के लिए, टोल आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः अब शर्तों को मानकर कोविड शवों का संस्कार सीधे करा सकेंगे परिजन

रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए, जान लीजिए सरकार का नया दावा

महिला हॉकी : कप्तान रानी समेत 6 सदस्यों ने दी कोरोना को मात

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने गठित की राष्ट्रीय टास्क फोर्स, ऑक्सीजन के वितरण-मांग पर रखेगी नजर

राजस्थान के घर-घर में हर सप्ताह दो बार होगा हनुमान चालीसा का पाठ, जानें कारण

उत्तर प्रदेश में निकल चुका है कोरोना का पीक, पॉजिटिविटी रेट में भी आई कमी

शॉर्ट स्कर्ट पहनकर रश्मि देसाई ने किया डांस, यूजर्स ने किए ऐसे भद्दे कमेंट कि…

गर्मी के मौसम में गर्भवती महिलाएं इस तरह रखें ख्याल, जानें टिप्स

ऊपर