भाजपा के सांसद चुनाव जीतते हैं तो दंगा करवाएंगे, झूठ फैलाएंगे : ममता

कहा : जिन सांसदों ने बंगाल के विकास के लिए कुछ नहीं किया वह चुनाव लड़ रहे हैं
भाजपा की रथ यात्रा का उड़ाया माखौल
कहा : तृणमूल आयी तो घरों तक पहुंचाया जाएगा राशन
सन्मार्ग संवाददाता
पुरुलिया : बंगाल की सत्ता की लड़ाई में भाजपा को कांटे की टक्कर दे रही तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी का कहना है कि अगर भाजपा के सांसद विधायक का चुनाव जीतते हैं तो वह राज्य में दंगा करावाएंगे और झूठ फैलाएंगे। ममता ने इन सांसदों पर बड़ा आरोप भी लगाया तथा कहा कि लाेकसभा चुनाव जीतने के बाद इन लोगों ने न तो बंगाल के बारे में सोचा न ही यहां के ​विकास की सुध ली, बल्कि दिल्ली जाकर बंगाल के बारे में अप्रचार ही फैलाया है। मालूम हो कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए कुछ सांसदों को भी टिकट दिया है जिस पर ममता ने बड़ा तंज कसा। ममता ने कहा कि ‘भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कई नेताओं के साथ दिल्ली से आयी है लेकिन मैं कहती हूं कि आपको बंगाल नहीं मिलेगा।’ ममता ने भाजपा की रथयात्रा का माखौल उड़ाया, कहा- वह हमेशा से केवल भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहन के रथ में सवार होने के बारे में जानती थीं।
दावा किया : 10 साल में तृणमूल ने बहुत कुछ किया
ममता ने दावा किया कि उनकी सरकार ने अपने 10 साल के शासन के दौरान ढेर सारे विकास कार्य एवं कल्याणकारी कार्य किये हैं। ममता ने कहा कि ‘जितना काम हमारी सरकार ने किया है, दुनिया में कोई भी और सरकार उतना नहीं कर पायी है। उसके (भाजपा) प्रधानमंत्री देश को चला नहीं सकते, पूरी तरह अक्षम हैं।’ पुरुलिया जिले का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि यहां पानी की व्यवस्था नहीं थी लेकिन मैंने यहा पानी की व्यवस्था सुलभ करायी। जनता के हितों में हर वह योजना लागू की जो उनकी जरूरत है। ममता ने कहा कि पुरुलिया आदिवासी बहुल जिला है। एक दौर था जब यहां काफी आतंक था, जिस पर लगाम कसी गई है। यही नहीं उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आदिवासियों के हित में कानून बनाए हैं।
तृणमूल लौटी तो घरों तक पहुंचेगा राशन
ममता ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गैस, तेल के दामों में इजाफा कर दिया गया है। इस तरह उज्ज्वला योजना अंधेरा योजना में तब्दील हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से विपक्ष की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है और उन्हें पश्चिम बंगाल में जवाब मिलेगा। ममता बनर्जी ने कहा कि यदि तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी रहेगी तो आपको मुफ्त राशन मिलता रहेगा। सीएम ने कहा कि मई के बाद किसी को भी राशन के लिए दुकान पर आने की जरूरत नहीं होगी। हम घर-घर राशन पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे। इसके लिए साल में दो बार दुआरे सरकार का कैंप लगाया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः नरेंद्र मोदी के संबोधन से जुड़ी हर बात यहां

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री ने देश के नाम पर संबोधन शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं संबोधन की मुख्य बातें। मोदी ने कहा, ‘साथियो! अपनी आगे पढ़ें »

ऊपर