हजार कोशिश कर ले दिल्ली के सामने नहीं झुकेंगी ममता बनर्जी – अभिषेक

भाजपा को कोई अधिकार नहीं स्वामीजी जयंती मनाने का
5 कि.मी पदयात्रा निकाली अभिषेक ने
कोलकाता : तृणमूव युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर हमला तेज करते हुए कहा कि चाहे कोई हजार कोशिश कर ले दिल्ली के सामने ममता बनर्जी नहीं झुकेंगी। स्वामीजी ने जो कहा था असल में उनका अनुसरण करके ममता बनर्जी ने कर दिखाया है। भाजपा को कोई अधिकारी नहीं है कि स्वामीजी की जयंती मनाये। इन लोगों के मुंह में राम और काम में नथुराम हैं। यह धरती स्वामी जी की धरती है यहां गेरुआ शिविर के नफरत भरी राजनीति के लिए जगह नहीं है। अभिषेक ने कहा कि स्वामीजी ने महिला सशक्तिकरण की बात कही थी और ममता बनर्जी ने कन्याश्री किया है। स्वास्स्य साथी कार्ड किया जहां घर की महिला काे प्रधान को रखा गया है। देश में एक मात्र बंगाल ऐसा राज्य है जहां 50 % महिलाओं के लिए सीट आरक्षित रखा गया है। अभिषेक ने कहा कि जीवन देना होगा तो बंगवासी के लिए देंगे। अभिषेक बनर्जी ने इस दिन पहले स्वामीजी के बास स्थान पर जाकर प्रतिमा पर माला चढ़ाया और उसके बाद गोलपार्क से हा​जरा मोड़ तक करीब 5 कि.मी. रैली का नेतृत्व किया। यहां सभा को संबोधित करते हुए अभिषेक ने कहा कि इस दिन राजनीति की बातें नहीं कहूंगा मगर इतना जरूर कहूंगा कि जो मेरे बारे में कहा जा रहा है उसका जवाब राजनीति रूप से ही दूंगा।
मोदी पर भी किया कटाक्ष
अभिषेक ने कहा कि ट्रम्प ने विवेकानंद का नाम उच्चारण गलग किया और अपने को सबसे बड़ी धर्म मानने वाले ने इसका विरोध करने के बजार तालिया बजायी। भाजपा को कोई अधिकारी नहीं है कि उनकी तस्वीर लेकर रास्ते पर उतरे।
गुजरात में 3.5 हजार करोड़ की प्रतिमा तो बंगाल में क्यों नहीं
अभिषेक ने स्टॅच्यु ऑफ यूनिटी सरदार बल्लभ भाई पटेल मूर्ति काे लेकर कहा कि हम सभी पटेल का सम्मान करते हैं मगर गुजरात में 3.5 हजार करोड़ की प्रतिमा लगायी गयी मगर बंगाल में क्यों नहीं स्वामीजी और नेताजी की प्रतिमा बैठायी गयी और इसका जवाब उन्हें बंगाल की जनता को देना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बागबाजार अग्निकांड : उस रात की भयानक आग जीवन में शायद कभी नहीं भूल पाऊं – सावित्री

राख ही राख - आंखों के सामने जले आशियाने को देखते रह गये आग में जल गयी सारी पूंजी, अब कौन लेना सुध प्रशासन से गुहार : आगे पढ़ें »

अप्रैल में ही विधानसभा चुनाव, डिप्टी सीईओ ने दिए संकेत

फरवरी में ही जारी हो सकती है अधिसूचना एडीजी कानून व्यवस्था, प्रशासनिक विभागीय अधिकारियों व इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों के साथ की बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में आगे पढ़ें »

ऊपर