डायमंड हार्बर पुलिस को बनाएं सुशासन का मॉडल : अभिषेक

सन्मार्ग संवाददाता
दक्षिण 24 परगनाः तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि डायमंड हार्बर को अपराध मुक्त बनाएं। डायमंड हार्बर पुलिस को मॉडल बनाएं। उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की सेवा में दिन रात लगी रहती है, जो काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना जिला आकार के क्षेत्र में काफी बड़ा है। इस लिहाज से जिले में तीन जिला पुलिस की स्थापना की गई थी। इसी दरमियान डायमंड जिला पुलिस का कार्यालय सबसे पहले महेशतल्ला के सारंगाबाद में किया गया था। इसके बाद लोगों की सुविधा के लिए विष्णुपुर के तत्कालीन एमएलए दिलीप मंडल के सहयोग से आमतल्ला के आमगछिया में अस्थायी तौर पर एसपी कार्यालय का चलाया जा रहा था। इसके बाद जिले के लोगों की ओर से डायमंड हार्बर पुलिस जिला के स्थाई एसपी कार्यालय की मांग उठी। डायमंड हार्बर पुलिस के एसपी कार्यालय के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री मलय घटक और मुख्यमंत्री सीएम के सहयोग से नए एसपी कार्यालय का उद्घाटन स्थाई तौर पर किया गया। यहां पर कार्यालय का उद्घाटन होने से जिले वासियों को आवाजाही करने में काफी सुविधा होगी। उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत भी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि डायमंड पुलिस जिला काफी बड़ा है। इसके अंतर्गत 9 आईसी थाना और चार ओसी थाना सहित कई ओपी ऑफिस हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में ही डायमंड हार्बर पुलिस डिस्ट्रिक्ट को सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया गया था, ताकि किसी भी क्राइम को रोका जा सके । उन्होंने कहा कि हाल ही में डायमंड हार्बर पुलिस जिला के सहयोग से एक आस्था ऐप का भी उद्घाटन किया गया है। इसके द्वारा स्मार्टफोन के जरिए किसी भी स्थान, किसी भी जगह से लोग शिकायत दर्ज करा सकते हैं । इसके तहत लोगों को काफी सुविधाएं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि डायमंड हार्बर जो आज सोचता है पूरा बंगाल बाद में सोचता है। डायमंड हार्बर पुलिस जिला और प्रशासन के सहयोग से 1 दिन में 50 हज़ार कोविड टेस्ट कराया गया था, जो काबिले तारीफ है। इसके बाद डायमंड हार्बर एक मॉडल के तौर पर उभरा और आज पूरा देश डायमंड हार्बर के मॉडल को अपना रहा है। डायमंड हार्बर जिले में 24 लाख लोग रहते हैं, जिसमें 6 लाख हाउसहोल्ड हैं। पुलिस 24 घंटे तत्पर रहती है। अभिषेक बनर्जी ने राज्य में कानून व्यवस्था को ठीक करने के उद्देश्य से एक मीडिया सेल बनाने का भी आवेदन किया है। मीडिया सेल के जरिए पुलिस प्रशासन को सूचना देने पर उन्हें पुरस्कार करने की भी घोषणा की गई। उन्होंने लोगों को कोविड-19 से सतर्क रहने की अपील की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

17 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स के साथ दो युवक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तालतल्ला थानांतर्गत जोड़ा गिर्जा के निकट एजेसी बोस रोड से 17 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स के साथ पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार आगे पढ़ें »

चार दिवसीय एक्सचेंज एवं बैंगल्स महोत्सव का शुभारंभ

‘ड्रेनेज सिस्टम’ को कैद कर रहा प्लास्टिक का जिन्न

ग्राउंड में घुसे फैन को कंधे पर उठाकर बाहर ले गई पुलिस, विराट कोहली ने WWE स्टाइल में किया रिएक्ट

दुकान में घुसते ही फायरिंग, 2 मिनट में 1 करोड़ लूटकर फुर्र हो गए बदमाश

ब्रेकिंग : हालीशहर में फुटऑवर ब्रिज के निर्माण के लिए ट्रैफिक ब्लॉक

आनंदपुर में मेटाडोर की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार की मौत

सुहागरात पर पति ने नहीं बनाए संबंध, हनीमून पर भी रहा दूर, शिकायत लेकर पत्नी पहुंच गई पुलिस थाने

स्टेशन पर 20 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, बोरियत मिटाने के लिए यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर मचा दिया धमाल

चरित्र पर करता था शक, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर शव के पास बैठा रहा पति

ऊपर