मकर संक्रांति पर उत्तर बंगाल में तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के चूड़ा दही कार्यक्रम की धूम

पश्चिम बंगाल तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक गुप्त के नेतृत्व में किये गये कार्यक्रम
सिलीगुड़ी/ जयगांव : मकर संक्रांति पर उत्तरबंगाल में तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के चूड़ा दही कार्यक्रम की धूम रही। इस पावन अवसर पर पश्चिम बंगाल तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक गुप्त ने गुरुवार को सिलीगुड़ी के प्रकाशनगर में नवनिर्मित हनुमान मंदिर से इस कार्यक्रम की शुरुआत की। उक्त अवसर पर उन्होंने हिंदीभाषी समाज को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदीभाषी समाज के विकास को प्राथमिकता देते हुए तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के गठन किया है। समाज के साथ बेहतर गठजोड़ और विकास के प्रति मुख्यमंत्री की प्रतिबद्धता को सम्मान देते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें फिर से तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाने की दिशा में हिंदीभाषी समाज भी काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में हिंदी विश्वविद्यालय की स्थापना हो या हिंदी कॉलेज मुख्यमंत्री ने हिंदी भाषी समाज की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य सरकार ने तुरंत कार्रवाई की। यह हर्ष का विषय है हिन्दी विश्वविद्यालय आज ना केवल अस्तित्व में आ गया बल्कि इसके उपकुलपति की नियुक्ति भी कर दी गयी। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के पावन अवसर अपने समाज के बीच चूड़ा दही कार्यक्रम पर मौजूद रहकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

श्री हनुमान मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ जलपाईगुड़ी डिवीजन के संयोजक संजय शर्मा, तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ दार्जिलिंग जिले के अध्यक्ष मुन्ना प्रसाद, हिंदी समाज के बिपिन बिहारी गुप्ता, सिद्धार्थ प्रसाद, लक्पा लामा, भीम गोयल और हिंदी भाषी समाज के अन्य गण्यमान्य मौजूद थे। दूसरी तरफ इस खास कार्यक्रम में हिंदी भाषी समाज के कई लोगों ने शिरकत कर दही चूड़ा खाया। पश्चिम बंगाल तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक गुप्त गुरुवार को मालबाजार, बीरपाड़ा, जयगांव और अलीपुरद्वार में भी हिंदीभाषी समाज के साथ मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। जयगांव में तृणमूल हिंदीभाषी प्रकोष्ठ की ओर से पश्चिम बंगाल प्रदेश तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक गुप्त को एक ज्ञापन सौंप कर भारत-भूटान सीमांत के मुख्य फाटक को अविलंब खुलवाने की मांग की। उन्होंने इस मुद्दे पर समबद्ध विभाग से बात कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। जयगांव में तृणमूल हिंदीभाषी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जयंत मूंधड़ा के अलावा अन्य गण्यमान्य मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लैंड के क्रिकेटर भारत पहुंचे

चेन्नई : भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये बुधवार को कप्तान जो रूट समेत इंग्लैंड क्रिकेट टीम आगे पढ़ें »

ऊपर