अंतर्राष्ट्रीय मैथिली मणि गौरव विभूति सम्मान से अशोक झा को सम्मानित किया गया

काठमाण्डू /कोलकाता  : अंतर्राष्ट्रीय मैथिली ब्राह्मण महासभा काठमाण्डू के द्वारा आयोजित विद्यापति पर्व समारोह 2021 में मैथिली _मिथिला एवं मिथिला के सर्वांगिण विकास के मुद्दों पर अनवरत कार्य करने वाले व्यक्तित्व मिथिला विकास परिषद के सर्व भारतीय अध्यक्ष अशोक को संस्था के द्वारा ,”अंतर्रास्ट्रिय मिथिला मणि विभूति गौरव सम्मान _2021″से सम्मानित किया गया. मौके पर उपस्थित नेपाल के पूर्व मंत्री राम चंद्र झा एवं भगवान झा ने संयुक्त रूप से
मिथिला चित्रकला से सुसज्जित मिथिला के पारंपरिक पहचान पाग , अंगवस्त्र, प्रसस्ति पत्र और मोमेंटो प्रदान कर प्रथम अंतर राष्ट्रिय मैथिली मणि गौरव सम्मान सम्मान्नीत किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मैथिली ब्राहमण महासभा, नेपाल के अध्यक्ष भगवान झा ने किया. कार्यक्रम के आयोजन स्थली पर नेपाल समेत देश विदेश के विभिन्न भागो से आये प्रतिनिधियों के अलावा सभी वर्ग के लोग उपस्थित थे.नेपाल के पूर्व मंत्री समेत आयोजकों के द्वारा अशोक झा को सम्मानित किये जाने की घोषणा होते ही उपस्थित श्रीताओं ने जम कर प्रसंसा किया.मैथिली कवि चंद्र मोहन झा “परवा ” शैल झा समेत वरुण मिश्र, रोहित केवट, केशव झा,समेत अन्य उपस्थित थे . कार्यक्रम का उद्घाटन संयुक्त रूप से नेपाल के पूर्व मंत्री राम चंद्र झा और मिथिला विकास परिषद के अध्यक्ष अशोक झा और शैल झा ने किया . मौके पर अशोक झा ने युवको से मिथिला के सर्वांगीण विकास हेतु समग्र भाव से आवाज बुलंद करने का आह्वाहन किया. अशोक झा ने नेपाल मे मिथिला के भूभाग को पुनः भारत के मिथिला मे मिलाने हेतु भारत सरकार से आह्वाहन किये जाने पर जोर दिया. मिथिला मणि विभूति गौरव से सम्मानित मिथिला विकास परिषद के राष्ट्रिय अध्यक्ष अशोक झा ने मैथिली मिथिला और मिथिला के सर्वांगिण हेतु अपनी प्रतिवद्धता को दुहराते हुये संस्थान के द्वारा सम्मानित किये जाने पर संस्थान के सदस्यों का आभार व्यक्त किया. विद्यापति पर्व समारोह के प्रारंभ होने के पूर्व मिथिला के पंडितो के द्वारा मिथिला के पारंपरिक ढंग से एक संग 18 सत्यनारायण भगवान का पूजा किया गया. कार्यक्रम के दौरान मैथिली ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष भगवान झा ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत किया.

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडिया गेट की जगह अब नेशनल वॉर मेमोरियल में जलेगी अमर जवान ज्योति

आज किया जाएगा लौ को शिफ्ट, 50 साल पुरानी परंपरा में बदलाव नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में 50 साल से इंडिया गेट की आगे पढ़ें »

ऊपर