महानगरः निर्माणाधीन इमारत के रिजर्वायर की सफाई के दौरान दो कर्म‌ियों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में एक बार फिर रिर्जवायर की सफाई के दौरान पानी में डूबने से दो सफाई कर्मियों की मौत हो गयी। घटना गोल्फग्रीन थानांतर्गत रूसा रोड साउथ स्थित एक निर्माणाधीन इमारत की है। मृतकों के नाम श्याम हाल्दार (35) और पालन हाल्दार (35) हैं। दोनों दक्षिण 24 परगना के मंदिरबाजार के रहनेवाले हैं। मौके पर पहुंचे डीएमजी कर्मियों ने दोनों को रिजर्वायर के अंदर से उद्धार किया।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अन‌ुसार शनिवार की सुबह दो लोगों रिर्जवायर की सफाई के लिए उसमें उतरेथे। काफी देर के बाद भी दोनों श्रमिकों की तरफ से कोई आवाज न आने पर एवं उन्हें ऊपर न आते देख घटना की सूचना गोल्फग्रीन थाने की पुलिस को दी गयी। शनिवार की सुबह 11 बजे पुलिस को घटना जानकारी मिली। पुलिस को बताया गया कि निर्माणाधीन इमारत के रिर्जवायर की सफाई में उतरे दो कर्मी उसे अंदर डूब गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को उद्धार कर अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि पानी में डूबने से ही दोनों लोगों की मौत हुई है। पुलिस के अनुसार पोस्टमॉर्टम की प्राथमिक रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि उनकी मौत डूबने के कारण हुई या फिर विषेले गैस के कारण हुई। मृत श्याम हाल्दार के भाई मिहिर हाल्दार ने बताया कि पानी में उतरने के बाद दोनों का पता नहीं चल रहा था। इसके 4-5 घंटे बाद दोनों का शव बरामद किया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार पहले एक श्रमिक र‌िजर्वायर में सफाई के लिए उतरा था। काफी देर तक उस श्रमिक का पता नहीं चल रहा था। इसकेकुछ देर बाददूसार श्रमित भी पानी में उतर गया। दूसरे व्यक्ति का भी पता नहीं चलने पर घटना की सूचना गोल्फग्रीन थाने को दी गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अलीपुर के बस्ती में लगी आग, तीन बच्चे सहित 4 झुलसे

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अलीपुर थानांतर्गत चेतलाहाट रोड स्थित बस्ती में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के इंजनों ने आग पर काबू पाया। इस आगे पढ़ें »

ऊपर