महानगरः पूजा में नाईट बस सर्विस, जमकर लें आनंद

बसों की परिसेवा चल रही या नहीं सरकार की विशेष नजर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दुर्गा पूजा के दौरान पूजा में लोगों को परेशानी न हो इसके लिए नाईट बस सर्विस भी चलाई जा रही है। हालांकि स्पेशल बसों की परिसेवा इस बार के पूजा में नहीं है। नाईट बसों की परिसेवा चलने से पूजा घूमने वाले लोगों को काफी सुविधा हो सकेगी। राज्य परिवहन विभाग की ओर से पंचमी से ही नाइट बस सर्विस की शुरुआत की गई है। देखा जा रहा है कि काफी संख्या में लोग रात में पूजा के माहौल में पूजा मंडपों में जाते हैं। इसलिए यात्री होंगे यह मानकर नाईट बसों की सेवा शुरू की गई है। अगले 11 दिनों में 14 रूटों पर बसें चलेंगी। हावड़ा स्टेशन से हवाई अड्डा(एयरपोर्ट), बैरकपुर, बारासात, कमलगाजी, गरिया, जोका, बालीगंज, डनलप के लिए जिन रूटों पर रात की बसें चलेंगी। यह रात्रि सेवा हावड़ा स्टेशन से करुणामयी, श्यामबाजार-बारासात, बेलगछिया से एस्प्लानेड, हावड़ा स्टेशन से न्यूटाउन तक 14 रूटों पर चलेगी। इसके अलावा यह भी नजर रखी जाएगी कि रात में पूजा के दौरान यात्रियों को बसें मिल रही हैं या नहीं।
पहले इन सभी उपरोक्त रूटों पर दो-तीन फेरों पर बसें चलती थीं। यात्राओं की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, यानी अभी और बसें चलेंगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रविवार पंचमी के दिन भीड़ काफी बढ़ जाएगी। ऐसे में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अभी रात का कर्फ्यू नहीं है। नतीजतन, यह माना जा रहा है कि दशमी के बाद भी भीड़ उपलब्ध होगी। इस साल सुबह तक मेट्रो सेवा नहीं है, आधी रात तक मेट्रो सेवा उपलब्ध रहने पर भी मेट्रो टोकन पर लोग नहीं चढ़ पाएंगे। अगर आप मेट्रो लेना चाहते हैं तो आपके पास स्मार्ट कार्ड होना चाहिए। इसलिए परिवहन विभाग मान रहा है कि उसकी नाईट बसों में यात्री मिलेंगे। हालांकि, इस साल कोई रात भर की लोकल ट्रेन नहीं है। तो देखना होगा कि आधी रात के बाद हावड़ा स्टेशन से कितने यात्री सफर करेंगे। सरकारी बसों के अलावा रात में निजी बसें सड़क पर उतरेंगी।
पहले तय होती थी गाईडलाईन, इस बार बैठक तक नहीं
दूसरी तरफ निजी बस मालिक संशय में हैं, कि बसें चलाएं या नहीं। सिटी सबर्बन बस सर्विसेज के महासचिव टीटू साहा ने कहा कि पहले पूजा के दौरान निजी बस संगठनों के साथ परिवहन विभाग व पुलिस प्रशासन बैठक करता था। इस दौरान ही निजी बसों के चलाने पर रूपरेखा तैयार होती थी। हालांकि इस बार ऐसा नहीं है, ऐसे में लोगों की भीड़ को देखते हुए ही निर्णय होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आखिर क्यों बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कैलाश विजवर्गीय के साथ पोस्ट की कुत्ते की तस्वीर

कोलकाता : त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय द्वारा एक कुत्ते और भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का फोटो कोलाज ट्वीट करने के आगे पढ़ें »

स्कूल खोलने की घोषणा के साथ ही जिलों में तत्परता तेज

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

ऊपर