महानगरः मां दुर्गा के 9 रूपों का दर्शन करना है तो…

दक्षिण 24 परगना : बंगाल की विश्व प्रसिद्ध दुर्गापूजा की तैयारियाें में कमेटियां कई माह पहले से जुट जाती हैं। गरिया सार्वजनीन दुर्गोत्सव कमेटी मां दुर्गा के 9 रूपों को श्रद्धालुओं को दिखाने की पूरी तैयारियां कर चुकी है। मां दुर्गा के 108 रूपों में से नौ रूपों को पंडाल में सुंदर तरीके से दिखाने की कोश‌िश की जा रही है। यह दुर्गा पूजा पारंपरिक तौर पर प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है। इस पूजा कमेटी ने 81 वर्ष पूरे कर लिये हैं। पूजा कमेटी ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पंडाल तैयार करवाया है। यह पूजा पंडाल गरिया बरदा प्रसाद हाईस्कूल के परिसर में भव्य तरीके से तैयार किया गया है। कोरोना काल को देखते हुए पूजा का बजट नियंत्रित कर 26 लाख रुपए किया गया है। दुर्गापूजा कमेटी के वर्किंग प्रेसिडेंट अभ्रो मुखर्जी ने सन्मार्ग से कहा कि पंडाल को जमींदार के दालानबाड़ी के तर्ज पर बनाया जा रहा है। मूर्तिकार तपन भट्टाचार्य हैं। पंडाल का निर्माण पूर्व मिदनापुर के न्यू राजलक्ष्मी डेकोरेटर ने करीब 2 माह से अथक प्रयास से किया है। इसके अलावा पूजा कमेटी के ऑर्गनाइजर सेक्रेटरी रंजन प्रमाणिक ने कहा कि दुर्गा पूजा मानव सेवा को ध्यान में रख कर सैकड़ाें जरूरतमंद परिवारों के बीच भी वस्त्र और खाद्य सामग्री वितरण की व्यवस्था की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कार्तिक मास का पहला शनिवार कब है? जानें इस दिन की तिथि ..

कोलकाता : कार्तिक मास का आरंभ हो चुका है। हिंदू कैंलेडर के अनुसार 21 अक्टूबर 2021, गुरुवार से कार्तिक मास आरंभ हो चुका है धर्म-कर्म आगे पढ़ें »

ऊपर