महानगरः शादी के पहले पिता संग ओटी पहुंची डॉक्टर, फिर…

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः डॉक्टर की शादी की तैयारी घर में चल रही थी। अचानक डॉक्टर पिता ने बताया कि एक मरीज का ऑपरेशन करना है। उसे ट्यूमर है। ऐसे में शादी की पूर्व संध्या पर बेटी डॉक्टर पिता के साथ अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में पहुंची। साथ ही ऑपरेशन करके मरीज के पेट से दस किलो का ट्यूमर निकाला। स्वाभाविक रूप से, होने वाली दुल्हन को शादी के एक दिन पहले अपनी सजावट और तैयारियों में व्यस्त होना चाहिए। हालांकि डॉ. प्रियंका साहा के मामले में ऐसा नहीं हुआ। शादी से एक दिन पहले शुक्रवार को उसने नर्सिंग होम में काफी समय बिताया, क्योंकि प्रियंका उस वक्त एक शख्स की जान बचाने में लगी हुई थीं। उन्होंने सर्जरी पास कर ली है और वर्तमान में भुवनेश्वर एम्स में सर्जरी में विशेषज्ञता हासिल कर रही हैं। उनके पिता डॉ. माखनलाल साहा एसएसकेएम अस्पताल में सर्जरी विभाग के पूर्व प्रमुख हैं। दोनों ने शुक्रवार को कोलकाता के एक नर्सिंग होम में एक शास्त्रीय संगीतकार की जान बचाई। 45 साल के अर्नब मुखर्जी के पेट से 10 किलो का ट्यूमर निकाला गया। दुर्लभ सर्जरी के बाद मरीज अब स्वस्थ है। इस संबंध में डॉ. प्रियंका साहा ने कहा कि शादी जरूरी है, लेकिन मानव जीवन को बचाना और भी महत्वपूर्ण है। माखनलाल साहा ने कहा, “यह मेरी बेटी की शादी का तोहफा है।” प्रियंका के होने वाले पति ने भी उनके काम की तारीफ की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हनुमान जी की तस्वीर से जुड़े हैं कई जरूरी नियम

कोलकाताः हनुमान जी की साधना-आराधना सभी संकटों को दूर करने वाली है, इसीलिए उन्हें संकटमोचक कहा जाता है। बजरंगी की पूजा से जीवन से जुड़ी सभी आगे पढ़ें »

ऊपर